निगेटिव मरीज को पॉ​​जिटिव बताकर स्पेशन ​ट्रीटमेंट के नाम पर ठगी

पानीहाटी के एक निजी अस्पताल ने 2 दिन में थमाया 70 हजार का बिल
कोविड की रिपोर्ट मिली तो चौंक गये परिवारवाले
पानीहाटी : खड़दह थाना अंतर्गत आगरपाड़ा स्टेशन रोड इलाके के निवासी राजीव भट्टाचार्य ने पानीहाटी अंचल के निजी नर्सिंग होम पर गंभीर आरोप लगाये हैं। राजीव का आरोप है कि प्रबंधन ने उनकी मां को कोविड पॉजिटिव बताकर स्पेशल ट्रीटमेंट के नाम पर 2 दिनों में 70 हजार रुपये का बिल थमा दिया है। वहीं उसी नर्सिंग होम से जब उन्होंने कोविड रिपोर्ट देने के लिए दबाव दिया तो दी गयी रिपोर्ट में मरीज के नेगेटिव होने की जानकारी दी गयी है। एक गैर सरकारी संगठन में काम करने वाले राजीव ने बताया कि 4 जनवरी को उनकी सास गिर पड़ी थीं और उनका पैर टूट गया था। इस स्थिति में तुरंत ​इलाज करवाने के लिए वे सास को आगरपाड़ा के नेताजी सेवायन नाम के गैर सरकारी अस्पताल में ले गये जहां उन्हें भर्ती कर लिया गया। वहीं उन्हें जानकारी दी गयी कि सास कोरोना पॉ​जिटिव भी अतः उन्हें स्पेशल ट्रीटमेंट देना होगा। इसमें ज्यादा खर्च होंगे। राजीव का आरोप है कि खर्च ने नाम पर महज 2 दिनों में 70 हजार का बिल उन्हें थमा दिया गया । इस खर्च को वह वहन करने की क्षमता नहीं रखते थे इस कारण उन्हाेंने मरीज को घर ले जाकर घर में ही चिकित्सा करवाने का फैसला किया। आरोप है कि जब उन्होंने सास अंजलि मजुमदार की कोविड रिपोर्ट मांगी तो पहले तो अस्पताल प्रबंधन ने देने से ही इनकार कर दिया। वहीं दबाव देने पर उन्हें रिपोर्ट दी गयी तो वे चौंक गये। सास की रिपोर्ट निगेटिव थी। इसके बाद ही वे समझ गये कि उन्हें इलाज के नाम पर ठगा गया है। राजीव का कहना है कि वे इसके विरुद्ध शिकायत करेंगे। साथ ही उनकी मांग है कि ऐसा करने वाले निजी अस्पताल की व्यवस्थाओं को लेकर प्रशासक को कड़ी नजर रखने की भी जरूरत है ताकि कोई इस तरह की ठगी का शिकार ना हो। घटना को लेकर पानीहाटी पालिका के उप प्रशासक सोमनाथ दे का कहना है कि इस तरह की कोई लिखित शिकायत उन्हें नहीं मिली है हालांकि इस तरह की अगर शिकायतें सामने आती हैं तो पालिका की ओर से छानबीन कर उचित कार्रवाई की जायेगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ब्रेकिंग: भारत में मिला ओमिक्रॉन का नया वैरिएंट BA-2

नई दिल्ली: दुनियाभर में कहर ढा रहे कोरोना के ओमिक्रॉन वर्जन के बीच वायरस के एक और वैरिएंट का खतरा मंडराने लगा है। इस वैरिएंट आगे पढ़ें »

ऊपर