मुकुल राय के खिलाफ चार्जशीट दायर



कोलकाता : सीआईडी ने नदिया के कृष्णगंज के तृणमूल विधायक सत्यजीत विश्वास की हत्या के मामले में चार्जशीट दायर किया है जिसमें भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल राय का नाम भी शामिल है। शनिवार को नदिया के रानाघाट अदालत में पेश की गयी इस चार्जशीट में मुकुल राय के खिलाफ हत्या के षड्यंत्र में शामिल रहने का आरोप लगाया गया है। अपने खिलाफ दायर चार्जशीट को लेकर मुकुल राय ने कहा, ‘हो ही सकता है, क्यों नहीं हो सकता? पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री कौन हैं? चार्जशीट में नाम कौन दे रहा है? विभागीय मंत्री कौन है? पूछें कि इस राज्य की पुलिस मंत्री का नाम क्या है? उन्हें क्या नहीं पता कि इस घटना में कौन शामिल है? उनके निर्देश पर अगर मेरे खिलाफ चार्जशीट पेश की जाती है तो यह हास्यासप्रद बात है।’ यहां उल्लेखनीय है कि राज्य के पुलिस तथा गृह विभाग का जिम्मा स्वयं मुख्यमंत्री के पास है। वर्ष 2019 में 9 फरवरी को सरस्वती पूजा से पहले वाली रात नदिया के हांसखाली में सत्यजीत विश्वास को उनके घर के पास ही गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। उस मामले में सीआईडी ने 5 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया था।
ममताजी का षड्यंत्र चालू है : विजयवर्गीय
गत वर्ष 14 जून को 3 अभियुक्तों के खिलाफ चार्जशीट पेश की गयी थी, जिनमें से 2 के नाम सबूतों के अभाव में हटा दिये गये थे। इधर, एफआईआर में रानाघाट के भाजपा सांसद जगन्नाथ सरकार और मुकुल राय का नाम ‘संदिग्ध’ के तौर पर रहने के बावजूद पहली चार्जशीट में उनके नाम नहीं थे। इसके बाद गत 14 सितम्बर को रानाघाट अदालत में अतिरिक्त चार्जशीट पेश कर जगन्नाथ सरकार को सीआईडी ने अभियुक्त बनाया था। उन्हें आईपीसी की धारा 302 (हत्या) और 120बी (अपराध के तहत षड्यंत्र) के तहत अभियुक्त बनाया गया है। चार्जशीट में कहा गया कि मुकुल राय के खिलाफ जांच चल रही है। वहीं, चार्जशीट में मुकुल राय का नाम दिये जाने पर भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट किया, ‘ममताजी का षड्यंत्र चालू है। मुकुल राय पर हत्या के झूठे आरोप में चार्जशीट दायर करना ये दर्शाता है कि विपक्ष को कुचलने का षड्यंत्र जारी है जबकि ममता सरकार कुछ ही दिनों की मेहमान है।’
एक-दो दिनों में शुभेंदु को लेकर सभी अटकलाें पर लग जाएगा विराम – मुकुल
इस बीच उपाध्यक्ष मुकुल राय ने कहा, ‘अब एक-दो दिनों के अंदर ही शुभेंदु अधिकारी अपना निर्णय ले लेंगे। उम्मीद है कि वह भाजपा में शामिल होंगे।’ भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल राय के इस बयान से शुभेंदु को लेकर एक बार फिर चर्चा तेज हो गयी है। मुकुल राय ने कहा, ‘शुभेंदु को लेकर जो खींचतान चल रही है, उस पर अगले एक-दो दिनों में विराम लग जाएगा। उन्होंने मंत्री पदों से इस्तीफा दे दिया है, अब समय ही बतायेगा कि वह किस ओर कदम बढ़ायेंगे। हालांकि, उम्मीद है कि वह भाजपा में आयेंगे।’ वहीं शनिवार को केशव चंद्र सेन स्ट्रीट में भाजपा के आर नॉय अन्याय अभियान की शुरुआत करते हुए मुकुल राय ने बाराबनी में भाजपा की रैली पर हमले की निंदा करते हुए कहा कि बंगाल में कानून नहीं है और बाराबनी जैसी तस्वीर पूरे राज्य की है। राज्य के लोगों को एक होकर लड़ना होगा।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

नीति आयोग का नवाचार सूचकांक: कर्नाटक, महाराष्ट्र, तमिलनाडु शीर्ष तीन में, बिहार सबसे नीचे

नयी दिल्ली: नीति आयोग के दूसरे नवाचार सूचकांक में कर्नाटक, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, तेलंगाना और केरल को शीर्ष पांच राज्यों में स्थान मिला। वहीं, इस सूचकांक आगे पढ़ें »

ब्रेकिंग : हुगली के चंदननगर में भा​जप का रोड शो

हुगली  : हुगली के चंदननगर में भा​जप का रोड शो। जिसमें भाजपा नेता शुभेन्दु अधिकारी, हुगली की भाजपा सासंद लॉकेट चटर्जी, भाजपा सासंद अर्जुन सिंह आगे पढ़ें »

ऊपर