किसानों को लेकर आमने-सामने हुई तृणमूल भाजपा

तृणमूल का दावा : बंगाल में जितना किसानों के लिए किया गया उतना कहीं नहीं
कोलकाता : विधानसभा चुनाव की तारीख भले ही तय नहीं हुई हो मगर बंगाल में इसकी सरगर्मी तेजी से बढ़ रही है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को बर्दवान में आयोजित सभा में तृणमूल को निशाने पर लेते हुए आरोप लगाया कि इनकी सरकार किसानों के लिए कुछ नहीं कर पायी। नड्डा के इन आरोपों का जवाब तृणमूल ने भी बखूबी दिया और कहा कि किसानों के लिए जितना बंगाल में तृणमूल सरकार ने किया है उतना अन्य किसी भी राज्य में नहीं हुआ है। दावा यह किया गया कि केंद्र सरकार भी इस मामले में बंगाल से पीछे है। राज्य की मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य ने इस बारे में कहा कि खुद केंद्र सरकार ने राज्य सरकार को कृषि क्षेत्र में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए सम्मानित करता आ रहा है अगर बंगाल में किसानों के लिए कुछ नहीं किया गया तो आखिर किस आधार पर केंद्र ने राज्य के नाम यह सम्मान किए हैं । ऐसी स्थिति में जनता को समझने की जरूरत है कि राज्य के इस चुनाव में किसका साथ देना है। चंद्रिमा भट्टाचार्य ने कहा कि जनता को तय करना होगा कि आखिर वह किसका साथ देंगे। म से ममता बनर्जी या म से मोदी। दूसरी तरफ चंद्रिमा भट्टाचार्य ने राज्य द्वारा किसानों के लिए किए गए कार्यों व योजनाओं की विस्तृत तालिका भी प्रस्तुत की जिसमें बकायदा बताया गया कि कृषि को फसल बीमा किस तर्ज पर दिया जाता है। इधर दिल्ली में किसान आंदोलन का भी जिक्र चंद्रिमा ने किया और कहा कि तृणमूल हमेशा से ही किसानों के साथ खड़ी रही है इसी को देखते हुए 13 जनवरी को किसानों के समर्थन में बाइक रैली और पदयात्रा निकाली जाएगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सिडनी में स्टार स्पिनर अश्विन के साथ हुआ था बुरा बर्ताव

नयी दिल्ली : अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने खुलासा किया कि सिडनी टेस्ट के दौरान भारतीय खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के साथ लिफ्ट साझा आगे पढ़ें »

चुनाव में अधिक अधिकारियों व कर्मियों की होगी तैनाती : गृह सचिव

राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर नए मतदाताओं को दिए गए वोटर कार्ड कोलकाताः राज्य के गृह सचिव एच.के. द्विवेदी ने सोमवार को कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव आगे पढ़ें »

ऊपर