चंद्रकोणा के 3 वर्षीय बच्चे ने दिखाया ऐसा कमाल कि वर्ल्ड बुक ऑफ रेकॉर्ड्स में दर्ज हुआ नाम

एशिया बुक ऑफ रेकॉर्ड्स और वर्ल्ड बुक ऑफ रेकॉर्ड्स में दर्ज
मिदनापुर : पश्चिम मिदनापुर जिले के चंद्रकोणा के ओरिन मॉल्स नामक एक 2 वर्ष 11 माह के बच्चे का नाम एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स और वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज किया गया है। इससे पहले उसका नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज था। उसकी प्रतिभा से जज हैरान हैं। पता चला कि वह बच्चा राष्ट्रीय ध्वज में 24 तीलियों के नाम। 23 सेकंड के अंदर 26 राज्यों और उनकी राजधानियों के नाम बताने में सक्षम है। इसके अलावा वह 59 सेकेंड में 32 अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों का नाम लिया। उसने तय समय में 304 चीजों के नाम बताये। इनमें फल, फूल, सब्जियां, कीड़े, 8 ग्रह, 7 महाद्वीप, 5 महासागर के नाम शामिल हैं। उसने बिना किसी झिझक के 50 देशों की राजधानियों के नाम बताया। इस साल 16 अगस्त को लंदन में वर्ल्ड बुक ऑफ रेकॉर्ड्स के कार्यालय से सब कुछ ऑनलाइन सत्यापित किया गया था। यहां बैठने से पहले उसका नाम इंडिया बुक ऑफ रेकॉर्ड्स और एशिया बुक ऑफ रेकॉर्ड्स में दर्ज किया जा चुका है। वर्ल्ड बुक ऑफ रेकॉर्ड्स के संस्मरण, पदक, उपहार, कार्ड, पेन 23 दिसंबर को उसके घर के पते पर पहुंचे। ओरिन मॉल्स के पिता अनिंद्य माल्स पटना इंजीनियरिंग कॉलेज में प्रोफेसर हैं जबकि मां बुलबुल पान माल्स गृहिणी। उसने कहा कि वह दिन भर घर के काम में व्यस्त रहती हैं और उनका बेटा ओरिन अपनी पढ़ने की मेज पर रखी किताबों में ही खोया रहता है। उसने अपने पिता से चित्रों के साथ एक अंग्रेजी किताब लाने को कहा। वह खेल और ड्राइंग में भी माहिर हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

वैक्‍सीन न लगवाने की ऐसी जिद, वीडियो देख नहीं रुकेगी आपकी हंसी

नई दिल्ली : देशभर में वैक्सीनेशन शुरू हुए एक साल हो गया। लेकिन अबतक लोगों के मन से वहम खत्म होने का नाम नहीं ले आगे पढ़ें »

ऊपर