अगले सप्ताह से कोलकाता में बारिश की संभावना

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : राज्य के एक हिस्से में बारिश आने के बावजूद अब भी दक्षिण बंगाल के लोग गर्मी के कारण परेशान हैं। कोलकाता में बारिश आने का स्वाभाविक दिन 11 जून को होता है, लेकिन अब भी महानगर के आसमान में बादल नहीं छाये हैं। जिस परिमाण में बारिश हुई, उससे कुछ देर की राहत मिलने पर भी गर्मी की चुभन से लोगों को राहत नहीं मिली है। ऐसे में राज्य में मानसून कब आयेगा, ये बात सब जानना चाहते हैं। अलीपुर मौसम विभाग के सूत्रों ने बताया कि आगामी 2-3 दिनों के अंदर गांगेय पश्चिम बंगाल में बारिश आयेगी। 14 से 16 जून तक दक्षिण बंगाल में बारिश आ सकती है। मौसम विभाग सूत्रों ने बताया कि शनिवार को भी कोलकाता समेत दक्षिण बंगाल के जिलों में बिजली चमकने समेत बारिश हो सकती है। बारिश के साथ प्रति घण्टे 30-40 कि.मी. की रफ्तार से हवाएं बह सकती हैं। अगले 5 दिनों तक कोलकाता समेत दक्षिण बंगाल के जिलों में बिजली चमकने के साथ ही बारिश की संभावना है। हालांकि अगले 3 दिनों तक दक्षिण बंगाल के तापमान में कोई खास बदलाव नहीं आयेगा। दिन का तापमान 2-3 डिग्री सेल्सियस तक कम हाे सकता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

माओवादियों के नाम पर आतंक फैलाने के आरोप में एक होमगार्ड समेत 6 गिरफ्तार

झाड़ग्राम: माओवादियों के नाम से लोगों को पत्र लिख व फोन कर धमकी देने व उगाही करने के आरोप में पुलिस ने एक होमगार्ड समेत आगे पढ़ें »

ऊपर