बंगाल में भाजपा की बुरी हालत को लेकर चिंतित है केंद्रीय नेतृत्व

कोलकाता : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बाद बंगाल में संगठन का हाल देख भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को भी निराशा हाथ लगी। केंद्रीय नेतृत्व को ऐसा महसूस होने लगा है कि पश्चिम बंगाल के नेताओं पर भरोसा करने पर और डूबना होगा। बंगाल सफर के बाद वह दिल्ली लौटते ही संगठन को मजबूत करने के लिए केंद्रीय नेतृत्व तत्पर हुआ है। सूत्रों के अनुसार, लौटने के समय ही नड्डा ने बी.एल. संतोष के साथ बात की। इसके बाद पार्टी के सेकेंड इन कमांड अमित शाह से भी नड्डा चर्चा करेंगे। बंगाल भाजपा के वरिष्ठ नेताओं को दिल्ली में तलब किया जा सकता है। जुलाई महीने में हैदराबाद में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से पहले ही बंगाल के नेताओं के साथ दिल्ली में केंद्रीय नेतृत्व बैठक करेगा। पहले अमित शाह और एक महीने के अंदर ही जेपी नड्डा बंगाल के दौरे पर आये। बंगाल में पार्टी का हाल देखकर भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व काफी चिंतित है। सूत्रों के अनुसार, कुछ केंद्रीय नेताओं का मानना है कि मुख्य रूप से राज्य में कुछ प्रदेश नेताओं के एकतरफा निर्णय, पुराने नेताओं व कार्यकर्ताओं से दुर्व्यवहार व अपने करीबियों को प्रमुखता देने के कारण ही बंगाल में पार्टी की ये हालत हुई है। इसका उपाय निकालने के लिए ही अगले सप्ताह अमित शाह, जेपी नड्डा व बीएल संतोष चर्चा कर सकते हैं। इसके बाद बंगाल के प्रदेश नेताओं को दिल्ली में बुलाया जा सकता है। प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष, सांगठनिक महासचिव अमिताभ चक्रवर्ती व पर्यवेक्षक अमित मालवीय को तलब किया जा सकता है। सूत्रों के अनुसार, बैठक में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, धर्मेंद्र प्रधान भी रह सकते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

पूर्व जादवपुर में महिला की गला घोट कर हत्या

कोलकाता : महानगर में एक महिला की घर के अंदर गला घोट कर हत्या कर दी गयी। घटना पूर्व जादवपुर थानांतर्गत चितकालिकापुर इलाके में स्थित आगे पढ़ें »

ऊपर