जमीनी स्तर पर नब्ज टटोलने उतरे केंद्रीय नेता

कोलकाता : पूरे राज्य को 5 जोन में बांटने के बाद हर जोन की ​जिम्मेदारी भाजपा ने एक-एक केंद्रीय नेता को दी है। जिम्मेदारी मिलने के बाद ही बुधवार को सभी केंद्रीय नेता कोलकाता आ गये और जमीनी स्तर पर पार्टी के कार्यकर्ताओं की नब्ज टटोलने की शुरुआत भी उन्होंने कर दी। कोलकाता जोन में दुष्यंत गौतम, मिदनापुर जोन में सुनील देवधर, राढ़ बंग जोन में विनोद सोनकर, नवद्वीप जोन में विनोद तावड़े और उत्तर बंग जोन में हरिश द्विवेदी ने बैठक की। सभी नेताओं ने एक – एक कर पार्टी के जमीनी स्तर पर कार्य कर रहे नेताओं से बात की जबकि पहले ऐसा नहीं हो पाता था। ऐसे में माना जा रहा है कि इस बार भाजपा के ये वरिष्ठ नेता ग्राउंड रिपोर्ट केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को जमा देने वाले हैं।
पहली बार सीधे तौर पर जिलाध्यक्षों से बात कर रहे हैं केंद्रीय नेता
पार्टी सूत्रों ने बताया कि बुधवार से लगातार 3 दिन सभी जोन में उक्त सभी केंद्रीय नेता बैठक करेंगे और इसके बाद संभवतः रविवार तक पूरी रिपोर्ट दिल्ली में शाह के पास जमा दे दी जाएगी। पार्टी सूत्रों ने बताया कि इस बैठक में पहली बार दिल्ली के नेता सीधे तौर पर जिलाध्यक्षों और ऑब्जर्वरों से बात कर रहे हैं ताकि उन्हें जमीनी हकीकत का पता चल सके। इसके अलावा एक-दूसरे के खिलाफ जो भी शिकायतें हैं, वे भी केंद्रीय नेता जान सके।
गृह मंत्री के पास जमा होगी रिपोर्ट
सूत्रों के अनुसार, सभी केंद्रीय नेता जिलाध्यक्ष, पूर्व​ जिलाध्यक्ष, 3 महासचिवों और एक ऑब्जर्वर के साथ ही बैठक कर रहे हैं। इससे पहले बैठक होने पर जहां काफी लोग एक साथ रहने पर किसी के खिलाफ कोई शिकायत केंद्रीय नेतृत्व के पास नहीं पहुंच पाती थी, लेकिन इस बार ऐसा नहीं हो रहा है। इस बार केंद्रीय नेतृत्व खुद अलग-अलग सबसे बात कर रहे हैं। ऐसे में आपसी मारपीट, कलह, भेदभाव संबंधी सभी तरह के इनपुट इन केंद्रीय नेताओं को मिल रहे हैं, जिसकी रिपोर्ट गृह मंत्री के पास जमा होने वाली है। इधर, एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद मीडिया काे संबोधित करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय सचिव दुष्यंत गौतम ने कहा कि पश्चिम बंगाल में इस बार विधानसभा चुनाव में भाजपा ही सत्ता में आयेगी।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

टी-20 में ऑस्ट्रेलिया को कड़ी चुनौती देगा भारत, ऑस्ट्रेलिया में 12 साल से सीरीज नहीं हारी टीम इंडिया

कैनबरा : एक दिवसीय श्रृंखला में विकल्पों की कमी के कारण मिली हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम शुक्रवार से शुरू हो रही तीन मैचों आगे पढ़ें »

रेसलिंग वर्ल्ड कप में उतरेंगे भारत के 24 पहलवान

नयी दिल्ली : कोरोना के बीच सर्बिया के बेलग्रेड में 12 से 18 दिसंबर के बीच इंडिविजुअल रेसलिंग वर्ल्ड कप खेला जाएगा। इसमें दीपक पुनिया, आगे पढ़ें »

ऊपर