सीबीआई की स्पेशल ‘109’ की टीम ने तीन जिलों किया दौरा

7 नये मामले किए गए दर्ज, कुल एफआईआर की संख्या हुई 28
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : चुनाव बाद हिंसा मामले की जांच के लिए सीबीआई अधिकारी काफी तत्पर हो गए हैं। कलकत्ता हाईकोर्ट के न‌िर्देश पर रोजाना ही सीबीआई अधिकारी जांच की गति को एक कदम आगे बढ़ा रहे हैं। जांच अधिकारियों के छुट्टी को भी रद्द कर दिया गया है। रविवार को छुट्टी केदिन भी सीबीआई अधिकारियों ने घटनास्थल का दौरा किया। इसके साथ ही चुनाव बाद हिंसा मं पीड़ित लोगों से बातचीत कर उनके बयान दर्ज किए। फिलहाल चुनाव बाद हिंसा की जांच के लिए महानगर में सीबीआई के 109 अधिकार‌ियों की टीम मौजूद थी। इन्हीं स्पेशल 109 की टीम के अधिकारियों को 4 जोन में बांटकर उन्हें जांच के लिए भेजा जा रहा है। इधर, रविवार को सीबीआई अधिकारियों ने 7 नए एफआईआर दर्ज किए। ऐसे में अब तक कुल 28 एफआईआर दर्ज किए गए हैं। सीबीआई की टीम ने पीड़ितों से भी मुलाकात की और हिंसा की वारदात की जानकारी हासिल की।
द.24 परगना, हावड़ा और कूचविहार के चुनाव हिंसा पीड़ितों से की मुलाकात
रविवार की सुबह सीबीआई की टीम द​क्षिण 24 परगना के सोनारपुर, हावड़ा के बेलगछिया व कूचबिहार के तूफानगंज के चिलखना इलाके गयी। सबसे पहले सीबीआई अधिकारी सोनारपुर ब्लॉक के नरेंद्रपुर थाना अंतर्गत खेयादह दो नंबर ग्राम पंचायत इलाके में मृत भाजपा कर्मी निर्मल मंडल के घर पहुंची। इस मौके पर सीबीआई की टीम ने मृतक भाजपा कर्मी के पड़ोसियों और परिजनों से बातचीत कर घटना को लेकर पुछताछ की। जानकारी के अनुसार विधानसभा चुनाव के उपरान्त स्थानीय तृणमूल कर्मियों ने भाजपा कर्मी निर्मल मंडल को बेहरहमी से पिटाई की थी। इसके कुछ दिन बाद उसकी उसकी मौत हो गई थी । सूत्रों के मुताबिक सीबीआई की टीम को निर्मल मंडल के परिजन नहीं मिलने पर जयनगर के श्रीपुर में पहुंचकर मृतक निर्मल मंडल पत्नी से बातचीत करने की कोशिश की। दूसरी तरफ सीबीआई की विशेष टीम डायमंड हार्बर विधानसभा अंतर्गत रामनगर थाना थाना क्षेत्र के सरिशा खुर्दा नाला में पहुँच कर चुनाव बाद हिंसा कि बली चढ़े मृत बीजेपी बूथ सभापति राजू सामंत के घर पहुंची। इस मौके पर सीबीआई की टीम ने मृतक भाजपा सभापति के परिजनों और पड़ोसियों से घटना को लेकर विस्तृत रिपोर्ट लिए और घटना की जांच की । इसके अलावा हावड़ा के बेलगछिया इलाके में चुनाव बाद हिंसा के शिकार भाजपा कर्मी के घर पर पहुंचे। इस दौरान सीबीआई अधिकारियों ने घायल भाजपा कर्मी और उसके परिजनों का बयान दर्ज कर घटनास्थल का दौरा किया। वहीं सीबीआई की टीम ने कूचविहार के तूफानगंज के चिलखना इलाके में भी गयी। यहां भी पीड़ित भाजपाकर्मी से बातचीत कर उसका बयान दर्ज किया। सीबीआई सूत्रों के अनुसार जल्द ही बड़ी कार्रवाई की जाएगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

तृणमूल में जाने की चर्चाओं को नकारा अशोक लाहिड़ी ने

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद से ही प्रदेश भाजपा में टूट जारी है। सांसद बाबुल सुप्रियो समेत कई विधायक अब आगे पढ़ें »

ऊपर