आमडांगा में भाजपा कर्मी की हत्या सहित 3 और मामले दर्ज किये सीबीआई ने

कोलकाता : बंगाल में चुनावी हिंसा के मामलों में सीबीआई ने उत्तर 24 परगना के आमडांगा, कोलकाता के गोल्फ ग्रीन तथा दक्षिण दिनाजपुर में 3 नये मामले दर्ज किये। इन्हें मिलाकर सीबीआई ने अब तक कुल 43 मामले दर्ज किए हैं और इन मामलों में जांच जारी है। ये मामले अलग-अलग पुलिस स्टेशनों में दर्ज किये गये थे। इन मामलों की जांच सीबीआई ने शुरू कर दी है। इनमें से अहम एक मामले में देखा गया है कि पुलिस द्वारा एक अस्वाभाविक मौत का मामला दर्ज किया गया है। छानबीन करने पर तथा पीड़ित परिवार के बयान पर मर्डर का मामला दर्ज किया गया। उत्तर 24 परगना के आमडंगा पुलिस स्टेशन में 10 मई को संख्या 13/2021 के माध्यम से पूर्व में दर्ज हुआ था। यह आरोप है कि आरोपियों ने पीड़ित यानी कि शिकायतकर्ता के पति रंजीत दास की हत्या कर दी। आगे यह आरोप है कि उक्त पीड़ित का शव एक पेड़ से लटकता बरामद किया गया।

दूसरा मामला, गंगारामपुर पुलिस स्टेशन, जिला दक्षिण दिनाजपुर में प्राथमिक सूचना रिपोर्ट संख्या 150/2021, 1 मई को थाने में दर्ज किया गया था। यहां पर गंगारामपुर निवासी आरोपियों ने 27 अप्रैल को पीड़ित के निवास पर जाकर उसे गंगारामपुर कालदीघी ले गए और उस पर लोहे की रॉड, बास और अन्य घातक हथियारों से हमला किया और बुरी तरह से घायल कर छोड़ दिया। पीड़ित को गंगारामपुर कालदीघी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया लेकिन अन्त में इस तरह की चोटों के कारण उसकी मृत्यु 29 अप्रैल को हो गई। वहीं गोल्फ ग्रीन पुलिस स्टेशन में दर्ज प्राथमिक सूचना रिपोर्ट संख्या 74/2021 को आधार बनाकर आरोपियों के खिलाफ शिकायतकर्ता एवं उसके पारिवारिक सदस्यों ने 16 मई को मामला किया था। आरोप है कि बम, रॉड, ब्लेड आदि से पीड़ित पर हमला किया गया। गंभीर हालत में पीड़िता को पी. जी हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया, जहां इलाज के बाद हॉस्पिटल से उसे छुट्टी दे दी गई। अभी भी वह उक्त घटना को याद कर सहम जाती है। अदालत के आदेश के पश्चात इस मामले में भारतीय दण्ड संहिता की धारा 354 एवं 506 पुलिस द्वारा जोड़ी गयी थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

चुनाव आयोग के निर्धारित खर्च को वहन करेगी भाजपा

फिर उठा रुपये और कार्यकर्ताओं की कमी का मुद्दा सन्मार्ग संवाददाता, कोलकाता : मंगलवार को भी आईसीसीआर में प्रदेश भाजपा नेतृत्व ने बाकी के उम्मीदवारों के आगे पढ़ें »

ऊपर