चुनावी हिंसा के 2 और नए मामले सीबीआई ने किए दर्ज, अब तक कुल 40 एफआईआर

झाड़ग्राम और दक्षिण 24 परगना के मामले
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : सीबीआई ने बुधवार को बंगाल में चुनावी हिंसा मामलों में 2 और नए मामले दर्ज किए। अब तक सीबीआई द्वारा कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेशों पर कुल 40 मामले दर्ज किए जा चुके हैं। विधानसभा चुनाव के बाद हिंसा के ये मामले झाड़ग्राम और दक्षिण 24 परगना जिले में हुई हिंसा के बाबत दर्ज किए गए हैं। सीबीआई ने राज्य के विभिन्न पुलिस स्टेशनों में पहले दर्ज किए गए इन मामलों की जांच को अपने हाथ में ले लिया। उपरोक्त में से पहला मामला झाड़ग्राम जिले के झाड़ग्राम थाना अंतर्गत हुआ था। इसमें प्राथमिकी संख्या 55/2021 के आधार पर जहां 21 मार्च को पीड़ित की ओर से आरोप दर्ज किया गया था कि पिंडरकुली, झाड़ग्राम निवासी आरोपी ने धारदार हथियार से पीड़ित पर हमला किया था। सीबीआई के एक आला अधिकारी के मुताबिक आरोपियों ने चाय की दुकान चलाने वाले एक शख्स पर धारदार हथियारों के साथ जोरदार हमला किया। चाय की दुकान वाला वह शख्स एक राजनीतिक पार्टी से संबंधित बताया जाता था और यह घटना भी राजनीतिक रंजिश के चलते हुई थी। चाय बेचने वाले शख्स को झाड़ग्राम के सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। सीबीआई ने इसमें हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
जल्द हो सकती हैं गिरफ्तारियां
सीबीआई के अधिकारी के मुताबिक दूसरा मामला जिला दक्षिण 24 परगना के थाना नरेंद्रपुर से जुड़ा हुआ है। थाने में यह एफआईआर 6 मई को दर्ज की गई थी। प्राथमिकी संख्या 588/2021 के मुताबिक आरोपित और अन्य ने कथित रूप से गत 5 मई को शिकायतकर्ता के घर पर हमला किया था। आरोपों के मुताबिक शिकायतकर्ता ने कहा कि राजनीतिक रंजिश के चलते उसके घर पर हमला किया गया। जब उसके पति ने बीच-बचाव की कोशिश की तो हमलावरों ने उस पर धारदार हथियारों से हमला किया। घायल को अस्पताल पहुंचाया गया जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। सीबीआई ने इस मामले में हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की है। इस मामले में एक राजनीतिक पार्टी से कथित तौर पर जुड़े हुए लोग आरोपी बताए गए हैं, जिनसे पूछताछ की जा रही है। सबूत मिलने पर इस मामले में गिरफ्तारियां हो सकती हैं। उक्त पीड़ित को अस्पताल ले जाया गया था लेकिन 6 मई को उसने दम तोड़ दिया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

अब महिलाओं में बढ़ने लगा ‘Period Underwear’ का क्रेज, जानें क्या…

कोलकोताः महिलाओं के उन मुश्किल दिनों को आसान बनाने के लिए मार्केट में 'पीरियड पैंटी' आ चुकी है। हालांकि अभी तक बहुत कम महिलाएं ही आगे पढ़ें »

ऊपर