टीएमसी नेता अबू ताहेर को गिरफ्तार करने नंदीग्राम पहुंची सीबीआई

नंदीग्राम : पूर्व मिदनापुर जिला अंतर्गत नंदीग्राम में भाजपा कार्यकर्ता की हत्या के मामले में नामजद अभियुक्त और टीएमसी नेता अबू ताहेर को गिरफ्तार करने के लिए गुरुवार को सीबीआई उसके मकान पर पहुंच गयी। सीबीआई के साथ ही स्थानीय पुलिस और केंद्रीय बल के जवान भी मौजूद रहे, लेकिन अबू ताहेर अपने मकान में नहीं मिला। जिसके बाद सीबीआई के अधिकारी उसके घर के सामने ही डटे रहे। मालूम हो कि विधानसभा चुनाव के बाद भड़की हिंसा की घटना में 3 मई को भाजपा के कर्मी देवव्रत माईती की नृशंस तरीके से हत्या कर दी गई थी। इस मामले में परिजनों की ओर से टीएमसी नेता अबू ताहेर समेत कई लोगों के खिलाफ थाने में नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी, लेकिन पुलिस ने अभियुक्तों को गिरफ्तार नहीं किया। अदालत के आदेश के बाद इस मामले की जांच भी अब सीबीआई कर रही है। सीबीआई की ओर से नोटिस जारी कर हत्या के इस मामले में अबू ताहेर समेत 3 लोगों को 25 जुलाई को हल्दिया स्थित सीपीटी के गेस्ट हाउस में बनाए गए सीबीआई के अस्थाई कैंप में पेश होने का निर्देश भी जारी किया गया था, लेकिन कोई भी अभियुक्त सीबीआई के समक्ष पेश नहीं हुए। जिसके बाद सीबीआई मामले को कोलकाता हाईकोर्ट में ले गई तथा अदालत के आदेश से अभियुक्तों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया। गिरफ्तारी वारंट जारी होने के बाद सीबीआई के अधिकारी गुरुवार को अबू ताहेर को गिरफ्तार करने के लिए नंदीग्राम में पहुंची, लेकिन अबू ताहेर अपने घर से गायब मिला। जिसके बाद सीबीआई के अधिकारी उसके घर के सामने ही डटे रहे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

किचन में रखी जानें वाली ये चीजें 24 घंटे में हो जाती हैं खराब, इन्हें खाया तो…

कोलकाताः रोजमर्रा की जिंदगी में हम इतने व्यस्त होते हैं कि छोटी-छोटी गलतियों पर ध्यान नहीं दे पाते हैं। ये गलतियां अगर लगातार होती रहे, आगे पढ़ें »

ऊपर