बंगाल हिंसा में सीबीआई की जांच तेज, उत्तर 24 परगना से तीसरी गिरफ्तारी की

कोलकाता : कलकत्ता हाई कोर्ट से आदेश मिलने के बाद सीबीआई बंगाल हिंसा की जांच तेज कर दी है। एक के बाद एक पहलू की सीबीआई बड़े ही बारीकी से जांच कर रही है। पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद हिंसा के एक मामले की जांच के सिलसिले में उत्तर 24 परगना जिले में एक व्यक्ति को सीबीआई ने गिरफ्तार किया है।
सीबीआई ने पहली बार आरोप पत्र दाखिल किया
सीबीआई ने बीरभूम जिले में चुनाव के बाद हिंसा के एक अन्य मामले में गुरुवार को आरोप पत्र दायर किया था। ‘जघन्य अपराधों’ की जांच सौंपे जाने के बाद से पहली बार सीबीआई ने आरोप पत्र दायर किया था। रामपुरहाट अदालत के समक्ष दायर आरोप पत्र में बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या में कथित तौर पर शामिल दो आरोपियों के नाम हैं।
अभी तक सीबाआई 34 प्राथमिकी दर्ज कर चुकी है
कलकत्ता हाई कोर्ट ने कथित हत्या और बलात्कार के मामलों की जांच सीबीआई को सौंपने का 19 अगस्त को आदेश दिया था। अभी तक एजेंसी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या या अन्य जघन्य अत्याचारों में कथित तौर पर शामिल लोगों के खिलाफ कुल 34 प्राथमिकियां दर्ज की हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

भाजपा नेता के शव के साथ प्रदेश अध्यक्ष पहुंचे कालीघाट, पुलिस के साथ धक्का-मुक्की

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : भवानीपुर का उपचुनाव आगामी 30 सितम्बर को है और उससे ठीक एक सप्ताह पहले मगराहाट के भाजपा उम्मीदवार मानस साहा के शव आगे पढ़ें »

ऊपर