चोरी का कोयला खरीदने वाले कारोबारियों पर सीबीआई कर रही है कार्रवाई

कोलकाता : सीबीआई ने करोड़ों रुपये की कोयला चोरी घोटाले के सिलसिले में कारोबारी अमित अग्रवाल को समन करने के साथ ही साथ और कई व्यवसायियों को तलब किया है। सीबीआई के अधिकारियों ने गत मंगलवार को कुल्टी, दुर्गापुर और कोलकाता में अग्रवाल के ठिकानों पर छापा मारा था। इस मामले में कई नये-नये खुलासे हो रहे हैं। इनमें शिल्पांचल के कई अन्य कारोबारियों का भी नाम सामने आया है, जिनके खिलाफ सीबीआई के पास पक्के सबूत हैं। इनमें से कुछ से बुलाकर पूछताछ की गयी है तथा उनसे संबंधित दस्तावेजों की मांग की गयी है। वहीं दूसरी ओर अभी और कई अन्य व्यवसायियों को भी तलब किया जा रहा है। इसके साथ ही यूपी में भी छानबीन जारी है। लाला का अवैध खनन का कोयला आसनसोल में ही नहीं बल्कि यूपी में भी खपत होता था। कम दर पर मिलने वाले इस कोयले को कारोबारी आसानी से खरीद लेते थे। लाला के कोयले की सिर्फ आसनसोल या फिर पूरे शिल्पांचल में ही नहीं बल्कि बिहार, झारखंड, यूपी सहित अन्य राज्यों में भी काफी मांग थी। इस मामले में ईडी की टीम ने दिल्ली से व्यवसायी विनय मिश्रा के भाई विकास को गिरफ्तार कर कोलकाता ट्रांजिट रिमांड पर ले आयी है। वहीं सीबीआई माझी की तलाश कर रही है जो फरार है और उसके खिलाफ लुकआउट सर्कुलर भी जारी किया गया है। अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई उन खदानों में अवैध खनन की जांच कर रही है जिन खदानों में काम बंद पड़ा है और ऐसा अनुमान है कि यह करोड़ों रुपये का घोटाला है। वहीं इस अपराध में रुपयों का लेनदेन हवाला के जरिए हुआ जिसकी जांच प्रवर्तन निदेशालय कर रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू का ऐलान, 5 हफ्ते में 25 गुना मामले बढ़ने के बाद लिया सख्त फैसला

नई दिल्ली : कोरोना के बढ़ते मामलों ने आखिरकार दिल्ली सरकार को भी सख्त फैसला लेने पर मजबूर कर दिया है। सीएम केजरीवाल दिल्ली में आगे पढ़ें »

यहां अस्पतालों में ऑक्सीजन खत्म होने से 5 मरीजों की मौत, 4 की हालत नाजुक

भोपालः मध्यप्रदेश के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी से मौतों का सिलसिला रुक नहीं रहा है। जबलपुर में लिक्विड प्लांट में आई खराबी के कारण आगे पढ़ें »

ऊपर