मवेशी तस्करी मामले में पुलिस अधिकारी व विकास से घंटों सीबीआई ने की पूछताछ

कई और पुलिस अधिकारियों को भेजी गयी नोटिस
कोलकाता : मवेशी तस्करी मामले में एक पुलिस अधिकारी व तृणमूल नेता विनय मिश्रा के भाई से सीबीआई की टीम ने घंटों पूछताछ की है। यह तीसरी बार है जब विनय के भाई विकास को बुलाया गया था। अधिकारी उनके भाई से पूछताछ कर उन तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं। इस बीच, सीबीआई ने एक अन्य पुलिस अधिकारी को तलब किया और उनसे 4घंटे पूछताछ की। सोमवार को सीबीआई द्वारा पुरुलिया में रघुनाथपुर पुलिस स्टेशन के आईसी संजय चक्रवर्ती को तलब किया गया था। सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई को पता चला था कि मवेशी तस्करी मामले की जांच के समय वह मुर्शिदाबाद के एक थाने के प्रभारी थे। उस समय, उनकी इनामुल और बीएसएफ के अधिकारियों के साथ बातचीत होती थी, इस​लिए ही उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया था।
अब तक 5 अधिकारियों से हो चुकी है पूछताछ
केंद्रीय एजेंसी ने अब तक इस जांच के सिलसिले में एक आईपीएस अधिकारी सहित 5 पुलिस अधिकारियों से पूछताछ की है। सीबीआई ने मामले के मुख्य अभियुक्तों में से एक विनय मिश्रा के ठिकाने पर भी छापामारी की। हालांकि, सीबीआई को उनके भाई विकास से कई महत्वपूर्ण दस्तावेज मिले हैं। तीसरी बार कॉल प्राप्त करने के बाद विकास सोमवार की सुबह सीबीआई कार्यालय में उपस्थित हुआ। केंद्रीय खुफिया एजेंसी ने तीसरे चरण में उससे मुख्यत: विनय के बारे में जानने की कोशिश की। आरोप है कि विकास से बार-बार विनय के बारे में ही पूछताछ की गयी। वह अभी कहां है, देश में या फिर विदेश चला गया है, उससे बात होती है कि नहीं, आदि सवाल किये गये। उनकी कंपनियों के लेनदेन के बारे में भी पूछताछ हुई। इनामुल के अलावा कोयला तस्करी के बारे में भी सीबीआई की टीम उनसे सोमवार को पूछताछ की।

शेयर करें

मुख्य समाचार

शिवसेना पश्चिम बंगाल में नहीं लड़ेगी चुनाव, तृणमूल को दिया समर्थन

बंगाल इकाई ने अलग किये रास्ते तृणमूल ने किया शिव सेना के फैसले का स्वागत कोलकाता : राष्ट्रीय जनता दल और समाजवादी पार्टी के बाद शिव सेना आगे पढ़ें »

ईसीएल ने 500 टन कोयला चोरी का पता लगाया था लेकिन कार्रवाई नहीं हुई

कोयला तस्करी मामले में रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों से सीबीआई ने की घंटों पूछताछ कोलकाता : ईस्टर्न कोलफिल्ड्स लिमिटेड (ईसीएल) के सतर्कता दल ने शिल्पांचल की आगे पढ़ें »

ऊपर