कोयला तस्करी मामले में सीबीआई ने आज लाला को 5वीं बार बुलाया

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : कोयला तस्करी मामले में ‘रक्षा कवच’ फिर से हासिल कर चुके अनूप माझी उर्फ लाला से सीबीआई की टीम आ​ज फिर पूछताछ करेगी। सूत्रों के मुताबिक उसे आज गुरुवार को 5वीं बार तलब किया गया है। सीबीआई के मुताबिक अब तक हुई पूछताछ में जो जानकारी सीबीआई को चाहिए वह हाथ नहीं लगी है। उल्लेखनीय है कि सीबीआई को सुप्रीम कोर्ट से आदेश मिला है कि लाला को 13 अप्रैल तक गिरफ्तार न किया जाए। इस कारण असहयोग करने के बावजूद सीबीआई उससे लगातार जानकारी हासिल करने की कोशिश कर रही है। सीबीआई की टीम लाला से उस सिंडिकेट के बारे में जानना चाहती है जो कि कोयला तस्करी मामले में उसके साथ काम करता था। लाला ने कई नाम लिये हैं, लेकिन इससे संबंधित कोई दस्तावेज नहीं दे पाया है। यही कारण है कि उससे लगातार पूछताछ की जा रही है। इसके अलावा उस पर आरोप है कि इस कार्य में प्रभावशालियों के अलावा ईसीएल, सुरक्षा एजेंसी और रेलवे कर्मचारियों के एक वर्ग द्वारा उसे सहायता प्रदान की गई थी। जांच से यह भी पता चला है कि राज्य के कई प्रभावशाली लोग सिंडिकेट से जुड़े थे। कथित तौर पर, लाला कोयले की तस्करी के रुपये रियल ईस्टेट सहित कई अन्य व्यवसाय में लगाता था। इस मामले में ईडी की टीम भी जांच कर रही है। अब तक इस मामले में व्यवसायी विनय मिश्रा के भाई विकास मिश्रा तथा उसके एक और पहचान वाले पुलिस अधिकारी अशोक मिश्रा को भी ईडी की टीम गिरफ्तार कर चुकी है। इस मामले की जांच ईडी के दिल्ली स्थित हेडक्वार्टर्स से की जा रही है। सूत्रों का कहना है कि इस मामले में ईडी की टीम लाला को अपने हिरासत में लेना चाहती है लेकिन उसे फिलहाल सुप्रीम कोर्ट से गिरफ्तार नहीं करने का आदेश है, इस कारण उसे अपनी हिरासत में ईडी की टीम नहीं ले पा रही है। हालांकि लाला के 165 करोड़ की संपत्ति ईडी की टीम ने अटैच कर ली है। इस मामले में यह पहला अटैचमेंट था। फिलहाल दोनों केन्द्रीय एजेंसियां इस मामले में धुआंधार कार्रवाई कर रही हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

तृणमूल उम्मीदवार उज्ज्वल विश्वास कोरोना से संक्रमित

2 उम्मीदवार 1 विधायक की हो चुकी है कोरोना से मौत सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : देश के अन्य हिस्सों के साथ ही बंगाल में भी कोरोना का आगे पढ़ें »

सीएम के पैर का प्लास्टर और 7 दिन रखने की डॉक्टरों ने दी सलाह

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : नंदीग्राम में सीएम ममता बनर्जी के पैर में लगी चोट के बाद से उनके पैर में प्लास्टर किया हुआ है। सीएम उसी आगे पढ़ें »

ऊपर