ब्रेकिंगः नारदा कांड में अब शुभेंदु समेत इन सांसदों पर चलेगा मुकदमा

– सीबीआई को स्‍पीकर की मंजूरी का इंतजार

कोलकाताः पश्चिम बंगाल की राजनीति में खलबली मचाने वाले वाले नारदा स्टिंग मामले में सीबीआई को भाजपा नेता और पूर्व तृणमूल कांग्रेस सांसद शुभेंदु अधिकारी समेत चार नेताओं पर मुकदमा चलाने के लिए लोकसभा अध्यक्ष की मंजूरी का इंतजार है। इस बीच, सीबीआई के एक वरिष्‍ठ अधिकारी ने कुछ लोगों की ओर से जांच एजेंसी पर लगाए गए पक्षपात करने के आरोपों को खारिज कर दिया है।
सीबीआई ने सोमवार को पश्चिम बंगाल के दो मंत्रियों फिरहाद हकीम और सुब्रत मुखर्जी, तृणमूल कांग्रेस विधायक मदन मित्रा व पूर्व पार्टी नेता शोभन चटर्जी को नारदा मामले की जांच के सिलसिले में गिरफ्तार किया था। सात साल पहले ये नेता कथित तौर पर एक कैमरे में रिश्वत लेते हुए कैद हुए थे। राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने हाल ही में पश्चिम बंगाल के चार नेताओं पर मुकदमा चलाने की मंजूरी दी थी जिसके बाद एजेंसी ने अपने आरोप-पत्र को अंतिम रूप दिया और उन्हें गिरफ्तार किया।
स्टिंग के समय टीएमसी सांसद थे शुभेंदु अधिकारी
सीबीआई अधिकारी ने बताया कि जांच एजेंसी ने शुभेंदु अधिकारी, सौगत रॉय, प्रसून बनर्जी और काकोली घोष दस्तीदार पर मुकदमा चलाने के लिए लोकसभा अध्यक्ष से मंजूरी मांगी थी। जिस समय यह स्टिंग ऑपरेशन किया गया था, उस समय चारों तृणमूल कांग्रेस के सांसद थे। उन्होंने कहा, ‘हमें मामले में मंजूरी का इंतजार है।’ अधिकारी ने यह भी स्पष्ट किया कि 2017 में तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो चुके मुकुल रॉय का नाम इस सूची में नहीं है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

पैरेंट्स ने नहीं दिलाया कुत्ता तो बेटे ने कर ली…

विशाखापट्टनम : एक नाबालिग लड़के ने सिर्फ इसलिए खुदकुशी कर ली कि उसे माता-पिता ने घर में पालने के लिए कुत्ता लाने से मना कर आगे पढ़ें »

5000 हेल्थ अस्टिटेंट को दी जाएगी मरीजों की देखभाल की ट्रेनिंग : केजरीवाल

नई दिल्ली : राज्यों ने जानलेवा कोरोना वायरस की संभावित तीसरी लहर से निपटने की तैयारी शुरू कर दी है। इसी क्रम में दिल्ली सरकार भी आगे पढ़ें »

ऊपर