रोजवैली मामले में सीबीआई ने शुभ्रा कुंडू को किया ​गिरफ्तार

आज भुवनेवर कोर्ट में किया जाएगा पेश

कोलकाता : 17000 करोड़ के बंगाल के सबसे बड़े घोटाले रोजवैली कांड में सीबीआई की टीम ने गौतम कुंडू की पत्नी शुभ्रा कुंडू को गिरफ्तार किया। शुक्रवार को सीबीआई की टीम दक्षिण कोलकाता स्थित उनके फ्लैट में पूछताछ के लिए गयी। पूछताछ में सहयोग न करने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। शुभ्रा पर आरोप है कि गौतम कुंडू की गिरफ्तारी के बाद से वे रोज वैली का सारा व्यवसाय संभाल रही थी तथा करोड़ों रुपये गबन कर उन्हें शेल कंपनियों के जरिये विदेशों में निवेश किया है। वे काफी दिनों से कोलकाता के बाहर थी तथा 2-3 दिन पहले ही कोलकाता लौटी है। सीबीआई सूत्रों के मुताबिक उन्हें कई बार पूछताछ के लिए बुलाया गया था। कई बार बुलाए जाने पर जब वे नहीं आयी तो सीबीआई की टीम उनके आवास पर गयी और उन्हें गिरफ्तार कर लिया। उन्हें आज शनिवार को भुवनेश्वर कोर्ट में पेश किया जाएगा जहां से सीबीआई की टीम उन्हें सीबीआई हिरासत में लेने का अपना पक्ष कोर्ट में रखेगी। यहां बताते चलें कि 2015 में रोजवैली प्रमुख गौतम कुंडू को ईडी की टीम ने गिरफ्तार किया था। इसके बाद सीबीआई की टीम ने उन्हें अपने कस्टडी में लिया। इसके बाद से ही वे जेल में हैं।
इसलिए शुभ्रा को गिरफ्तार किया गया
सीबीआई सूत्रों के मुताबिक शुभ्रा कुंडू के पास कई ऐसी जानकारियां हैं जो कि अब तक सीबीआई से वे छिपा रही है। गौतम कुंडू की गिरफ्तारी के बाद उनका कई प्रभावशाली लोगों से लगातार संपर्क था जो कि उन्हें रोजवैली का रुपया शेल कंपनियों के जरिये निकालने में मदद किये। गौतम कुंडू का रुपया अद्रिजा ज्वेलरी में लगाया गया था जहां से करोड़ों-करोड़ों रुपयों की हेराफेरी की गयी थी।
एक नजर रोज वैली मामले पर रोज वैली ग्रुप ने हॉलिडे मेंबरशिप स्कीम के नाम पर लोगों को ज्यादा रिटर्न देने का वादा किया था। इसके जरिए रोज वैली ग्रुप ने तकरीबन 1 लाख निवेशकों को 15 हजार करोड़ से ज्यादा का चूना लगाया था। यही नहीं, इस घोटाले को लेकर ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय की ओर से यह भी कहा गया था कि रोज वैली घोटाला सारधा स्कैम से भी बड़ा फर्जीवाड़ा है। इसमें दो अलग-अलग स्कीमों का लालच देकर फर्जीवाड़े को अंजाम दिया गया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हल्दी का यह टोटका बदल देगा आपकी जिंदगी

कोलकाता : हर व्यक्ति चाहता है कि वह जीवन में सफल बने, जीवन में सुख और शांति बनी रहे और वह खूब पैसे कमाएं। इसके आगे पढ़ें »

इन उपायों को नियमित करने से मिलेगी कर्ज से मुक्ति

कोलकाता : हर व्यक्ति को उसकी मेहनत के अनुसार फल नहीं मिलता है तो निराश होना स्वभाविक है तो आइए हम आपको बताते हैं कुछ आगे पढ़ें »

ऊपर