घूस लेते ईसीएल के एरिया इंजीनियर को गिरफ्तार किया सीबीआई ने

सप्लायर से मांगी थी रिश्वत
कोलकाता/ सांकतोड़िया : शिल्पांचल में सीबीआई की कार्रवाई लगातार जारी है। इसी क्रम में सीबीआई के धनबाद ब्रांच ने कोलियरी इलाके में घूस लेते हुए ईसीएल के एक एरिया इंजीनियर को गिरफ्तार किया। सीबीआई ने ईस्‍टर्न कोलफील्‍ड्स लिमिटेड (ईसीएल) के मुगमा क्षेत्र के एरिया इंजीनियर अभिजीत दास को 19.5 हजार रुपए की रिश्‍वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया। वह बिजली की सामग्री आपूर्तिकर्ता से रिश्वत ले रहा था। इसी दौरान सीबीआई ने उसे पकड़ लिया। ईसीएल मुगमा क्षेत्र में बिजली के सामान की आपूर्ति करने वाली अजीत इंटरप्राइजेज कंपनी ने एरिया इंजीनियर द्वारा घूस मांगे जाने की शिकायत सीबीआई से की थी। इसके बाद सीबीआई ने जाल बिछाया था। पूर्व निर्धारित समय पर अजीत इंटर प्राइजेज के अजीत सिन्हा ने मुगमा एरिया कार्यालय में शनिवार को करीब डेढ़ बजे अभिजीत दास को 19,500 रुपया रिश्वत दिया। इसी दौरान सीबीआई के अधिकारियों ने वहां पहुंच कर उसे तुरंत गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद सीबीआई के अधिकारियों ने उसके कार्यालय की तलाशी भी ली। छापामारी का नेतृत्व सीबीआई के डीएसपी विकास कुमार पाठक ने किया। दास को गिरफ्तार करने के बाद सीबीआई ने मुगमा एरिया दफ्तर में उसके ऑफिस की गहनता से तलाशी अभियान चलाया।
फाइल अप्रूवल के लिए चाहिए थे रुपये
इस कार्रवाई के बाद ईसीएल मुगमा क्षेत्र के अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है। ऑफिस में ही दास से देर तक कड़ी पूछताछ की गई। इससे पहले भी किन-किन लोगों से घूस लिया है, इस बारे में भी पूछा गया। उनके इस कार्य में और कौन अधिकारी संलिप्त हैं, इस बारे में भी उनसे पूछताछ हुई। सीबीआई सूत्रों के मुताबिक तलाशी अभियान में कई अहम दस्तावेजों को जब्त किया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

शनिवार को इन कार्यों को करने से मिलता है शनिदेव का आर्शीवाद

कोलकाता : शनिदेव की शांति के लिए शनिवार का दिन अतिउत्तम माना गया है। शनिवार का दिन शनिदेव को ही समर्पित है। जिन लोगों की आगे पढ़ें »

पूजापाठ से जुड़े ये 10 नियम हमेशा रखें ध्‍यान, कभी नहीं होगा आपका नुकसान

कोलकाताः सनातन धर्म को मानने वाले लोगों के लिए पूजापाठ सबसे जरूरी क्रिया है। हिंदू धर्म के लोगों की दैनिक दिनचर्या पूजापाठ के बिना शुरू आगे पढ़ें »

ऊपर