2495 बोतलें फेंसिडिल के साथ 2 तस्कर पकड़ाए

कोलकाता : सीमा सुरक्षा बल ने सीमांत इलाके में फेंसिडिल तस्करी को नाकाम करते हुए 2 फेंसिडिल स्मगलर को दबोचा। इसके साथ ही 2495 बोतल फेंसिडिल तथा 9.8 किलो गांजा जब्त किया गया। इन फेंसिडिल बोतलों की कीमत 2.86 लाख रुपये है। इन्हें विभिन्न जिलों के माध्यम से बांग्लादेश में तस्करी की जा रही थी। सीमा चौकी बामनाबाद, 117 वीं बटालियन बीएसएफ के जवानों ने एक स्पेशल ऑपरेशन चलाया और इन्हें पकड़ा। वहीं बीएसएफ की खुफिया शाखा से सीमा चौकी टिल्ला, 99 बटालियन के इलाके से फेन्सिडिल की तस्करी की सूचना मिलने पर ड्यूटी पर तैनात सभी जवानों को सतर्क किया गया। वहां पकड़ाये संदिग्ध व्यक्ति की तलाशी के दौरान उसके बैग से 49 बोतल फेन्सिडिल तथा 2049 बांग्लादेशी मुद्राएं बरामद हुईं। पूछताछ में उसने बताया कि वह एक बांग्लादेशी नागरिक है और उसका नाम मूसा है। मूसा किसी अनजान भारतीय तस्कर के साथ फोन पर संपर्क में था। बॉर्डर पार करने के बाद वह राणाघाट गांव के पास खेती वाले इलाके में पहुंचा और वहां पर उस अनजान भारतीय तस्कर ने उसे फेन्सिडिल से भरा हुआ बैग दिया। इस काम के लिए मूसा ने उसे 1000 बांग्लादेशी टका दिया था। उसने आगे बताया कि वह मूसा के लिए लंबे समय से कैरियर का काम कर रहा है और कई बार उसने भारत से बांग्लादेश में फेन्सिडिल की तस्करी की है। अन्य घटनाओं में, सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने 47 बोतल फेंसिडिल तथा 5 किलोग्राम गांजा जब्त किया। पकड़े गए तस्कर एवं जब्त की गयी फेंसिडिल की बोतलाें और गांजा को सम्बंधित कस्टम ऑफिस व पुलिस स्टेशन को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए जमा करा दिया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

इस तरह आप खुद देख सकते हैं अपना भविष्य !

कोलकाताः भविष्य – मनुष्‍य का शरीर चाहे कितना भी कमज़ोर या ताकतवर क्‍यों ना हो उसकी आत्‍मा पूरी तरह से सशक्‍त और ताकतवर होती है। आगे पढ़ें »

प्यार ने तोड़ी मजहब की दीवार

झारखंड : दोस्ती के बाद हुआ प्यार तो झारखंड की मुस्लिम लड़की ने तोड़ी मजहब की दीवार और बिहार के बेगूसराय के हिंदू लड़के संग आगे पढ़ें »

ऊपर