आखिरकार तीन दिन बाद पेड़ से उतर ही गई बिल्ली, दमकल कर्मियों के छूटे पसीने

बारासात: बारासात अंचल के अशोकनगर मानिकनगर निवासी रिटायर बैंक कर्मी कल्याण बाला की पालतू बिल्ली ने वहां के लोगों के लिए ही नहीं बल्कि दमकल के लिए भी मुसीबत खड़ी कर दी है। वह बिल्ली ना जाने किस कारण से घर ने सामने एक पेड़ की लगभग 50 फुट ऊंची पेड़ की डाली पर चढ़ गयी है। मंगलवार की देर रात के बाद बुधवार को भी दमकल ने बिल्ली को नीचे उतारने की कोशिश की मगर ​बिल्ली है कि और ऊपर चढ़ गयी। बुधवार भी पूरे दिन का प्रयास विफल रहा जिसपर दमकल कर्मियों व पुलिस ने पशु प्रेमी संगठन के लोगों की मदद ली। आखिरकार 2 दिनों की गाढ़ी मेहनत के बाद बुधवार की रात दमकल कर्मियों को सफलता मिली। बिल्ली को खाने प्रलोभन देकर नीचे उतारा गया और आखिरकार उसे उसके मालिक तक पहुंचा दिया गया। इस अभियान की सफलता के बाद दमकल कर्मियों ने जहां राहत की सांस ली वहीं उन्होंने इस तरह की घटनाओं को लेकर चिंता भी जतायी। दमकल कर्मियों ने कहा कि यह एक बड़ी मुसीबत बन गयी है अतः जरूरी है कि लोग अपने प्रिय जनों और पालतू पशुओं की गतिवि​धियों पर ध्यान दिया करें। किसी भी जान बचाना ही हमारा काम है। उल्लेखनीय है कि गत दिनों बनगांव में एक व्यक्ति रिहैब सेंटर में भेजे जाने के डर से 40 फुट ऊंची पेड़ की डाल पर चढ़ गया था जहां से 3 दिनों के बाद उसे नीचे उतारना संभव हो पाया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

कोलकाता: भाई की शादी में बचा खाना परोसने स्टेशन पहुंची बहन, सोशल मीडिया में हुई वायरल

कोलकाता :  भारत में शादी ब्याह समारोह के दौरान खानपान की बर्बादी बहुत देखने को मिलती है। छोटा समारोह हो या बड़ा आयोजन टारगेट से आगे पढ़ें »

ऊपर