कोविड प्रोटोकॉल तोड़कर किया प्रचार, भाजपा विधायक समेत 7 हिरासत में

आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप
हुगलीः पश्चिम बंगाल के हुगली जिले में चंदननगर निकाय चुनाव के दौरान राज्य निर्वाचन आयोग (एसईसी) के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने के आरोप में रविवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के 7 सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है, जिनमें पुरसुड़ा सीट से भाजपा विधायक बिमान घोष भी शामिल हैं। चंदननगर, विधाननगर, सिलीगुड़ी और आसनसोल में नगर निगम के लिए चुनाव 22 जनवरी को होने हैं। चंदननगर पुलिस आयुक्त कार्यालय के एक अधिकारी के मुताबिक, विधायक घोष वार्ड संख्या-26 में करीब 100 लोगों के साथ रैली निकाल रहे थे, जो कि एसईसी के नियमों का उल्लंघन है। एसईसी के दिशा-निर्देशों के मुताबिक कोविड-19 के मद्देनजर निकाय चुनाव अभियान के दौरान 5 से अधिक लोग शामिल नहीं हो सकते। इस वार्ड से भाजपा की तरफ से संध्या दास उम्मीदवार हैं।
अधिकारी ने बताया कि पुलिस आयुक्त कार्यालय के एक कर्मी ने जब विधायक से कहा कि वह नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं तो भाजपा कार्यकर्ताओं की कथित तौर पर कर्मी के साथ तकरार हुई और उन्होंने रैली रद्द करने से इंकार कर दिया।
अधिकारी ने बताया कि विधायक घोष और संध्या दास समेत पांच भाजपा सदस्यों को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि बाद में उन्हें जमानत पर रिहा किया गया।
वहीं, भाजपा विधायक ने नियमों के उल्लंघन के आरोपों को खारिज किया और कहा कि उनके समेत पार्टी के पांच सदस्य ही क्षेत्र में प्रचार कर रहे थे। उन्होंने कहा कि बाकी के लोग स्थानीय निवासी थे, जोकि उनके साथ आ गए थे।
चंदननगर नगर निगम के 26 नंबर वार्ड से भाजपा प्रत्याशी संध्या दास के समर्थन में प्रचार कर रहे भाजपा हुगली जिला अध्यक्ष तुषार मजुमदार,युवा अध्यक्ष सुरेश साव, पुरशुड़ा के विधायक विमान घोष को कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करते हुए देखा गया। प्रत्याशी संध्या दास समेत 7 समर्थकों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। विमान ने कहा हम सिर्फ 5 लोग प्रचार में निकलते हैं, पीछे अगर जनता आ जाए, तो हम क्या कर सकते हैं। हम उनसे निवेदन कर रहे थे कि आप लोग घर पर रहें।
पुलिस केवल भाजपा को रोक रहीः विधायक
विधायक ने कहा कि दरअसल पुलिस शासक दल को कुछ नहीं बोलती, उन्हें सिर्फ भाजपा के प्रचार से समस्या है। तृणमूल ने आरोप लगाया कि भाजपा चुनाव में बाधा डालने के लिए ऐसा कर रही है। विधायक विमान घोष ने तृणमूल कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए संवाददाताओं को बताया कि सीपीएम एवं अन्य पार्टियों की रैली को पुलिस नहीं रोक रही है। हालांकि भारतीय जनता पार्टी के जनसंपर्क अभियान को पुलिस जानबूझकर रोक रही है। विमान घोष ने कहा कि आदर्श आचार संहिता को मानते हुए 5 लोगों को लेकर ही भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार इलाके में घर घर जाकर संपर्क अभियान चला रहे हैं। लेकिन भाजपा कार्यकर्ताओं को देखकर लोग अपने घरों से बाहर निकल रहे हैं। चुनाव है तो लोग अपने घरों से बाहर निकलेंगे ही। विमान घोष ने पुलिस पर तृणमूल कांग्रेस के इशारे पर काम करने का आरोप लगाया। तकरीबन 4 बजे सभी को व्यक्तिगत बेल बोंड पर छोड़ दिया गया और भाजपा प्रत्याशी ने समर्थकों को साथ प्रचार अभियान किया।
तृणमूल ने नियमों के उल्लंघन की कड़ी निंदा की
श्रीरामपुर से तृणमूल कांग्रेस के सांसद कल्याण बनर्जी ने भाजपा द्वारा चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन की निंदा की है और पुलिस से भाजपा के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

हाई कोर्ट ने खारिज की नेताजी के टैबलो से जुड़ी पीआईएल

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस प्रकाश श्रीवास्तव और जस्टिस राजर्षि भारद्वाज के डिविजन बेंच ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस के टैबलो को आगे पढ़ें »

ऊपर