सातवें चरण का प्रचार थमा, 26 को मतदान

36 की जगह 34 सीटों पर होगा चुनाव
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः वैसे तो राज्य में सातवें चरण में कुल 36 सीटों पर मतदान होना था। हालांकि जंगीपुर व शमशेरगंज की सीट पर कोविड के कारण दो उम्मीदवारों के मरने से इन सीटों पर अब 16 मई को चुनाव होगा। ऐसे में इस चरण में अब केवल 34 सीटों पर ही मतदान होगा। शुक्रवार को सातवें चरण का चुनावी प्रचार थम गया। कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए पहले राजनीतिक दलों व उम्मीदवारों के प्रचार पर कई प्रकार के प्रतिबंध थे। इसके अलावा 72 घण्टे पहले ही प्रचार को समाप्त करने का निर्देश था। इस चरण में कुल 268 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। दक्षिण दिनाजपुर व मालदह की 6, मुर्शिदाबाद व पश्चिम बर्दवान के 9, कोलकाता साउथ के 4 सीटों पर मतदान होगा।
सातवें चरण में 34 सीटों पर मतदान
विधानसभा क्षेत्रः
दक्षिण दिनाजपुर (6)-कुशमुंडी (एससी), कुमारगंज, बालूरघाट, तपन (एसटी), गंगारामपुर (एससी), हरिरामपुर,
मालदह (6)-हबीबपुर (एसटी), गाजोल (एससी), चांचल, हरिश्चंद्रपुर, मालतीपुर, रतुआ,
मुर्शिदाबाद( 9)- फरक्का, सूती, रघुनाथगंज, सागरदीघी, लालगोला, भगवानगोला,रानीननगर, मुर्शिदाबाद, नबग्राम (एससी) ,
कोलकाता साउथ (4)-कोलकाता पोर्ट, भवानीपुर, रासबिहारी, बालीगंज,
पश्चिम बर्दवान (9)-पांडवेश्वर, दुर्गापुर पूर्व, दुर्गापुर ‌पश्चिम, रानीगंज, जामुड़िया, आसनसोल दक्षिण, आसनसोल उत्तर, कुल्टी, बाराबनी
इस पर भी नजर
कुल उम्मीदवार-268
कुल मतदाता-8188009
कुल पोलिंग बूथ-9124
कई मंत्री सहित हेवीवेट उम्मीदवार भी
कोलकाता साउथ से तृणमूल के ‌फिरहाद हकीम, रासबिहारी से भाजपा के लेफ्टिनेंट जनरल (डॉ.) सुब्रत साहा, तृणमूल से देवाशिष कुमार, बालूरघाट से भाजपा की सीट पर अशोक लाहिड़ी, बालीगंज से माकपा के डॉ.फुआद हलीम, आसनसोल उत्तर से तृणमूल के मंत्री मलय घटक, आसनसोल दक्षिण से भाजपा ने अग्निमित्रा पाल, रासबिहारी से कांग्रेस के आशुतोष चटर्जी, भवानीपुर से तृणमूल के मंत्री शोभनदेव चट्टोपाध्याय, भवानीपुर में भाजपा से रुद्रनील घोष, कांग्रेस से मो.सादाब खान, दुर्गापुर पूर्व से भाजपा के कर्नल दिप्तांशु चौधरी, भगवानगोला से तृणमूल के इदरिश अली, लालगोला से कांग्रेस के अबू हेना, बालीगंज से तृणमूल के मंत्री सुब्रत मुखर्जी, आसनसोल दक्षिण से तृणमूल की सायनी घोष, दुर्गापुर पश्चिम से तृणमूल के विश्वनाथ पड़ियाल, मुर्शिदाबाद से तृणमूल की शाओनी सिंह राय, पांडेश्वर से भाजपा के जितेंद्र तिवारी, रतुआ से भाजपा ने अभिषेक सिंघानिया को उतारा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पुरुष खिलाड़ियों का पता पूछ कर कोरोना टेस्ट करा रहा बोर्ड

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का पुरुषवादी रवैया सामने आया है। भारत की पुरुष और महिला दोनों टीमों को इंग्लैंड दौरे पर जाना आगे पढ़ें »

OMG तो इसलिये कोविड पॉजिटिव ने एक पेड़ पर बिताए 11 दिन

हैदराबाद: तेलंगाना में एक 18 साल के युवक का कोविड परीक्षण पॉजिटिव आने के बाद उसने एक पेड़ पर 11 दिन बिताए क्योंकि वह अपने छोटे आगे पढ़ें »

ऊपर