कलकत्ता विश्वविद्यालय 45 वर्ष से ऊपर के सभी कर्मचारियों को टीका लगवाएगा

calcutta university

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में कोविड-19 मामलों के अचानक बढ़ जाने के मद्देनजर कलकत्ता विश्वविद्यालय 45 साल से अधिक उम्र के अपने सभी कर्मचारियों को टीका लगवाने का फैसला किया है। विश्वविद्यालय के एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी। कुलपति सोनाली चक्रवर्ती बनर्जी ने शनिवार को कहा कि इस बेहद संक्रामक वायरस से बचने के लिए तथा यह सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक है कि 45 वर्ष से अधिक के कर्मचारियों को इसका जोखिम नहीं हो। कुलपति ने कहा कि टीकाकरण अभियान के लिए निधि विश्वविद्यालय उपलब्ध कराएगा और यह दो परिसरों में होगा। एक केंद्र राजाबाजार साइंस कॉलेज में होगा जहां 27 और 30 अप्रैल को टीकाकरण किया जाएगा जबकि दूसरा केंद्र बालीगंज साइंस कॉलेज कैंपस होगा जहां 28 और 29 अप्रैल को टीकाकरण होगा। विश्वविद्यालय अधिकारियों ने कहा कि टीका लगवाने के लिए सबको व्यक्तिगत तौर पर सहमति देनी होगी। विश्वविद्यालय के एक प्रवक्ता ने कहा कि कलकत्ता विश्वविद्यालय पश्चिम बंगाल का एकमात्र सरकारी विश्वविद्यालय है जिसने अपने कर्मचारियों के लिए पूर्ण टीकाकरण अभियान को चुना है। प्रवक्ता ने कहा, ‘‘कक्षाएं ऑनलाइन हो रही हैं लेकिन कुछ कर्मचारियों को प्रशासनिक एवं अन्य कार्यों के लिए आना पड़ता है। हमने कोरोना वायरस के दोबारा प्रसार के बाद आने वाले कर्मचारियों की संख्या आधी कर दी है लेकिन प्रशासनिक कार्यों के लिए हम कार्यालय को बंद रखने का जोखिम नहीं ले सकते हैं।’’

शेयर करें

मुख्य समाचार

रोजाना आ रहे हैं सैकड़ों शव, चरमरा रही है श्मशान घाटों की व्यवस्था

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कोरोना की दूसरी लहर का प्रकाेप कुछ इस कदर बढ़ा है कि श्मशान घाटों में रोंगटे खड़े करने वाली तस्वीरें देखने को आगे पढ़ें »

ट्रैफिक गार्ड के ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर का मरम्मत कराएगी पुलिस

कोविड के खिलाफ जंग में लालबाजार ने कसी कमर सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कोरोना की दूसरी लहर के दौरान शहरवासियों की हालत खराब है। अस्पताल में बेड आगे पढ़ें »

ऊपर