बिना ट्रैवल हिस्ट्री वाला कलकत्ता मेडिकल कॉलेज का डॉक्टर ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित

कोलकाताः भारत में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ‘ओमिक्रॉन’ के मामलों में अब तेजी से बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। इसकों देखते हुए कई राज्यों ने एहतियात के तौर पर नाईट कर्फ्यू की घोषणा कर दी है। देश में ओमिक्रॉन के कुल मामलों की संख्या अब 400 के पार हो गई है। ऐसे में कलकत्ता से आई एक खबर ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है। दरअसल, कलकत्ता मेडिकल कॉलेज अस्पताल के एक जूनियर डॉक्टर ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित पाए गए हैं। अधिकारियों ने बताया कि डॉक्टर के ओमिक्रॉन पॉजिटिव पाए जाने के बाद पश्चिम बंगाल में ओमिक्रॉन से संक्रमित मरीजों की कुल संख्या अब चार हो गई है। अधिकारियों के मुताबिक, 21 वर्षीय जूनियर डॉक्टर ने बुखार की शिकायत की थी, जिसके बाद उनका टेस्ट किया गया। टेस्ट के बाद उनका सैंपल कोविड-19 परीक्षण और जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजा गया था, जहां शुक्रवार रात डॉक्टर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

नहीं की कोई विदेश यात्रा, फिर भी हुए संक्रमित

जानकारी के मुताबिक, मरीज का कोलकाता के बेलेघाटा इनफेक्शियस डिजीज हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। जूनियर डॉक्टर नदिया जिले के कृष्णानगर के रहने वाले हैं और उन्होंने हाल फिलहाल में कोई विदेशी यात्रा नहीं की है। पश्चिम बंगाल में ओमिक्रॉन का पहला मामला 15 दिसंबर को सामने आया था, जब अबू धाबी से लौटा एक 7 वर्षीय बच्चा इस नए वेरिएंट से संक्रमित पाया गया था।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

वेस्टइंडीज सीरीज के लिए टीम इंडिया घोषित:कुलदीप यादव की हुई वापसी

नई दिल्ली: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जाने वाली 3 मैचों की वनडे और इतने ही मैचों की टी-20 सीरीज के लिए बहुत ही आगे पढ़ें »

ऊपर