9 को मुख्‍यमंत्री ले सकती है बड़ा फैसला, हो सकता है…

अगला पंचायत मंत्री कौन ? चर्चा शुरू
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : राज्य के पंचायत मंत्री सुब्रत मुखर्जी के निधन और अमित मित्रा के चुनाव न लड़ने के बाद से राज्य मंत्रिमण्डल में काफी कुछ बदलने के आसार हैं, इसे लेकर चर्चा भी गरम है। नवान्न सूत्रों की माने तो 9 नवंबर को सचिवालय में होने वाली बैठक में मंत्रिमण्डल में बड़ा फेरबदल हो सकता है। खासकर पंचायत मंत्री और वित्त मंत्री के नामों को लेकर चर्चा का बाजार गरम है।
पंचायत का दायित्व किसे ?
सूत्रों की माने तो पंचायत मंत्री कौन होगा इसकी सुगबुगाहट शुरू हो गयी है। सुब्रत मुखर्जी पिछले एक दशक से इस विभाग का दायित्व बखूबी निभाते आये थे। उनका विकल्प फिलहाल पार्टी में भी खोजना मुश्किल है। कहा जा रहा है कि पंचायत विभाग का भार पार्टी के वरिष्ठ मंत्री को सौंपा जा सकता है। चर्चा यह भी है कि कुछ दिनों तक संभवत: यह विभाग खुद ममता बनर्जी अपने पास रख सकती हैं।
इन नामों को लेकर चर्चा जोर
सूत्रों की माने तो मंगलवार को होने वाली बैठक में मंत्रिमडल में बड़ा फेरबदल की बात चल रही है। दो कैबिनेट मंत्री के विभाग बदले जा सकते है वहीं राज्य में वित्त विभाग का दायित्व एक राज्य मंत्री को दिया जा सकता है। उदयन गुहा ने उपचुनाव में मार्जिन जीत दर्ज की है इसलिए मंत्रिमण्डल में इन्हें शामिल किया जा सकता है। इधर चंद्रिमा भट्टाचार्य, ज्योतिप्रिय मल्लिक, रथिन चक्रतर्वी के विभागों में बदलाव होने की चर्चा भी हो रही है।
एक वित्त राज्य मंत्री का दायित्व मिलेगा
अमित्र मित्रा राज्य के वित्त मंत्री रहे हैं लेकिन इस बार वे चुनाव में नहीं खड़े हो पाए और 3 नवबंर तक उन्हें चुनाव जीतना था। इस वजह से उनका विभाग किसी और को दिया जाएगा। अब सवाल है कि आखिर किसे यह विभाग मिलेगा क्योंकि अपने आप में यह विभाग का​फी महत्वपूर्ण और बड़ी समझ के दायरे वाला है।
घर वापसी करने वाले को बालीगंज से मिल सकता है टिकट
सुब्रत मुखर्जी के निधन के बाद सबसे बड़ा सवाल है कि आखिर बालीगंज सीट से उम्मीदवार किसे बनाया जाएगा। सूत्रों की माने तो भाजपा से घर वापसी करने वाले नेता को मौका दिया जा सकता है। साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि पार्टी के इस फैसले से कई नेता नाखुश भी हो सकते हैं। बहरहाल जो भी हो आखिरी फैसला पार्टी नेतृत्व का होगा जिसके आगे किसी और की नहीं सुनी जाएगी। बालीगंज एक हाई प्रोफाइल सीट है, चेहरा जो भी हो सुब्रत मुखर्जी जैसी लोकप्रियता वहां बंटोर पाता है कि नहीं यह देखने वाली बात होगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बहुमंजिली इमारत पर पाइप के जरिए चढ़ कर करता था चोरी

सोनारपुर से पकड़ा गया अभियुक्त सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : महानगर की बहुमंज‌िली इमारत में पाइप के जरिए चढ़ कर फ्लैट से कीमती मोबाइल फोन और लैपटॉप चुराने आगे पढ़ें »

जाने आज के दिन का इतिहास

अद्भुत! साधु ने 48 सालों से हवा में उठाया है एक हाथ, वजह चौंकानेवाली

व‍िक्‍की कौशल को महंगी पड़ने वाली है जूते-चुराई की रस्‍म!

ब्रेकिंग: चण्डीतल्ला में एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्या करने वाले आरोपी का शव स्टेशन से बरामद

कुत्ते को जिंदा जलानेवाले आरोपी पर 50 हजार का इनाम

भाजपा उम्मीदवार हैं मुश्किल में, दो कदम चलने को भी नहीं मिल रहा साथ

ड्रग्स के बदले जिस्म का सौदा : अहमदाबाद में बड़े घरों की 48 लड़कियां ड्रग्स के चक्रव्यूह से छुड़ाई गईं

Good News : महिला सुरक्षा पर ऑटो व कैब ड्राइवरों को प्रशिक्षण देगी कोलकाता ट्रैफिक पुलिस

आयरन व स्टील ग्रुप के यहां आयकर का छापा, 100 करोड़ के बेहिसाब धन का पता चला

ऊपर