बड़ी खबर : पूजा से पहले राज्य में हो सकते हैं उपचुनाव

मुख्य सचिव के साथ चुनाव अधिकारियों की बैठक हुई
राजनीतिक दलों को तैयारी का मिला ग्रीन सिग्नल
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : राज्य में 7 विधानसभा सीटों का उपचुनाव दुर्गापूजा से पहले हो सकता है। इसे लेकर चुनाव आयोग के अधिकारियों की बैठक राज्य के मुख्य सचिव एच के द्विवेदी के साथ हो चुकी है। उनकी तरफ से राज्य को अपने स्तर पर तैयार होने के दिशा-निर्देश दिये जा चुके हैं। उपचुनाव कब होगा इसकी घोषणा भी जल्द ही की जाएगी। मालूम हो कि बुधवार को ही मुख्य निर्वाचन आयोग को राज्य निर्वाचन आयोग ने जानकारी दी थी कि दुर्गापूजा से पहले राज्य सरकार उपचुनाव करवाने के लिए तैयार है। बुधवार को राज्य के मुख्य चुनाव आयोग के अधिकारियों के साथ मुख्य निर्वाचन आयोग ने बैठक की थी जिसमें बंगाल समेत बाकी राज्यों में होने वाले उपचुनाव पर चर्चा की गयी। इस बैठक में पश्चिम बंगाल का दायित्व पालन करने वाले उपमुख्य निर्वाचन कमिश्नर सुदीप जैन भी मौजूद थे। सूत्रों की मानें तो राज्य के अधिकारियों से मुख्य तीन बातों की जानकारी ली गयी। पहली राज्य में कोरोना की स्थिति कैसी है? दुर्गापूजा की छुट्टी कब से है ? और राज्य में बाढ़ की परिस्थिति अभी कैसी है ? सुदीप जैन की तरफ से बताया गया है कि राज्य सरकार उपचुनाव के लिए तैयार है। चुनावी प्रक्रियाओं को भी पूरा किया जा चुका है। राज्य में भवानीपुर, गोसाबा, खड़दह, शांतिपुर, दीनहाटा, जंगीपुर और समशेरगंज में उपचुनाव होने हैं। सूत्रों की माने तो मुख्य सचिव ने आयोग से कहा है कि पूजा से पहले चुनाव संपन्न करवाना जरूरी है। इसे लेकर उन्होंने राज्य की मौजूदा हालातों की विस्तृत जानकारी भी दे दी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ब्रेकिंग : पुरुलिया में 237 से अधिक बच्चे बुखार के कारण अस्पताल में भर्ती

पुरुलिया : पुरुलिया देवेन महतो मेडिकल कॉलेज अस्पताल के शिशु विभाग में बुखार से पीड़ित बच्चों की संख्या रोजाना बढ़ती जा रही है। घटना के आगे पढ़ें »

ऊपर