26 जून को सिलीगुड़ी महकमा व राज्य के 6 वार्डों में उपचुनाव

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : बुधवार को राज्य चुनाव आयोग के कार्यालय में राज्य के गृह सचिव बी.पी. गोपालिका के साथ राज्य चुनाव आयुक्त सौरभ दास के बीच बैठक हुई। सूत्रों के अनुसार, बैठक में तय किया गया है कि आगामी 26 जून को सिलीगुड़ी महकमा परिषद का चुनाव करवाया जाएगा। सिलीगुड़ी महकमा परिषद की 9 सीटों पर उपचुनाव करवाया जा सकता है। इसके अलावा राज्य के 6 वार्डों में भी उपचुनाव करवाया जाएगा। इसे लेकर कल यानी शुक्रवार को नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है। आज यानी गुरुवार को सर्वदलीय बैठक बुलायी गयी है। पानीहाटी के 8 नं. वार्ड में इस दिन उपचुनाव होगा, यहां तृणमूल पार्षद अनुपम दत्ता की हत्या हो गयी थी। वहीं झालदा के 2 नं. वार्ड में कांग्रेस पार्षद तपन कांदू की हत्या के बाद से ये सीट खाली थी। बोर्ड गठन से पहले उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। इस मामले में सीबीआई जांच चल रही है। यहां भी 26 जून को उपचुनाव करवाया जाइगा। भाटपाड़ा के 3 नं. वार्ड में चुनाव से पहले ही माकपा पार्षद की अस्वस्थता के कारण मौत हो गयी थी, अब यहां 26 तारीख को उपचुनाव हाेगा। इसी तरह चंदननगर के वार्ड नं. 17, साउथ दमदम के वार्ड नं. 29 और दमदम के वार्ड नं. 4 में भी इसी दिन उपचुनाव करवाया जाएगा। यहां उल्लेखनीय है कि 26 जून को ही पहाड़ पर जीटीए चुनाव भी होने वाला है। ऐसे में इस दिन ही सिलीगुड़ी महकमा परिषद समेत राज्य के 6 वार्डों में उपचुनाव भी करवाये जाने का निर्णय लिया गया। इस दिन राज्य चुनाव आयोग के कार्यालय में हुई बैठक में जीटीए व उपचुनावों काे लेकर सुरक्षा संबंधी विषयों पर चर्चा हुई। आज यानी गुरुवार को संवाददाता सम्मेलन में उपचुनाव के दिन की घोषणा करने के साथ ही मतगणना और स्क्रूटिनी का दिन आज बताया जाएगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

आटा के बाद अब चावल भी महंगा…

नई दिल्ली : गेंहू के दामों में उछाल के बाद अब चावल  के दामों में तेजी देखी जा रही है, घरेलू और अंतरराष्ट्रीय बाजार में आगे पढ़ें »

ऊपर