आज चार सीटों पर उपचुनाव, सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध

अर्द्धसैनिक बलों की कुल 92 कंपनी रहेगी तैनात
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः राज्य में चार सीटों पर शनिवार यानी कि आज मतदान होगा। मतदान के लिए चुनाव आयोग की ओर से सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। दक्षिण 24 परगना जिले के गोसाबा, कूचबिहार के दिनहाटा, नदिया के शांतिपुर और उत्तर 24 परगना की खड़दह विधानसभा सीट पर मतदान है। अर्द्धसैनिक बलों की कुल 92 कंपनियों को तैनात किया गया है। दिनहाटा से तृणमूल के उदयन गुहा, भाजपा के अशोक मंडल व फारवर्ड ब्लाॅक के अब्दुल रउफ चुनाव लड़ रहे हैं। गोसाबा से तृणमूल के सुब्रत मंडल, भाजपा के पलाश राणा व आरएसपी से अनिल चंद्र मंडल शामिल हैं। खड़दह से तृणमूल के शोभनदेव चट्टोपाध्याय, भाजपा के जय शाहा, वामदल के देवज्यो‌ति दास चुनाव लड़ रहे हैं। शांतिपुर से भाजपा के निरंजन विश्वास, तृणमूल के ब्रजकिशोर गोस्वामी, कांग्रेस के राजू पाल चुनाव मैदान में हैं। चारों सीटों पर कुल 18 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। इसमें खड़दह में सात, गोसाबा व शांतिपुर में चार-चार व दिनाहाटा में तीन उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं।
कोविड प्रोटोकॉल को लेकर आयोग सख्त
चुनाव आयोग कोविड प्रोटोकॉल को लेकर काफी सख्त रहेगा। यही वजह है कि सभी प्रकार के इंतजाम सभी बूथों पर किए गए हैं। मतदाताओं को सैनिटाइजर भी बूथ में प्रवेश करते ही मिलेगा। चुनाव आयोग के सूत्रों के अनुसार चारों ही सीटों पर जनरल, एक्सपेंडिचर व पुलिस ऑब्जर्वर तत्पर रहेंगे। इसके अलावा सीसीटीवी से लेकर वेबकास्टिंग की भी व्यवस्था की गई है।
विधानसभा सीट-कुल मतदाता-कुल बूथ
गोसाबा-230008-330
खड़दह- 232117-335
दिनहाटा-298080-417
शांतिपुर-254889-417
अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती
गोसाबा-23
खड़दह- 20
दिनहाटा-27
शांतिपुर-22

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

आज राज्य में कोरोना ने छीन ली…

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः राज्य में कोरोना वायरस के एक दिन में 608 नए मामले सामने आए। कोविड संक्रमण से एक दिन में 13 की मौत दर्ज आगे पढ़ें »

ऊपर