1 लोकसभा व 1 विधानसभा सीट पर 7 मार्च को उप-चुनाव!

फरवरी के पहले सप्ताह में घोषित हो सकती है तिथि
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः चुनाव आयोग उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के साथ ही राज्य में एक लोकसभा और एक विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव कराना चाहता है। उत्तर प्रदेश में सातवें और अंतिम दौर का मतदान 7 मार्च को है। राज्य निर्वाचन आयोग के सूत्रों के मुताबिक आसनसोल लोकसभा सीट और बालीगंज विधानसभा सीट पर एक ही दिन में उपचुनाव कराने की योजना बनाई जा रही है। संभावना है कि दोनों सीटों पर 7 मार्च को ही उपचुनाव होगा। इसके लिए फरवरी के पहले सप्ताह में ही अधिसूचना जारी कर दी जाएगी। चुनाव आयोग के सूत्रों ने बताया कि सरस्वती पूजा के बाद दो केंद्रों पर उपचुनाव की अधिसूचना जारी की जाएगी। मंत्री सुब्रत मुखर्जी के निधन के बाद बालीगंज विधानसभा सीट रिक्त हुई है। ऐसे में यहां उपचुनाव होगा। इसके अलावा पूर्व केंद्रीय मंत्री रहे बाबुल सुप्रियो के इस्तीफे के बाद आसनसोल लोकसभा सीट खाली है। यहां भी उपचुनाव होगा। उत्तर प्रदेश में अंतिम दौर की वोटिंग के साथ ही बंगाल में दोनों सीटों पर उपचुनाव की पूरी संभावना है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

दुर्गापूजा से पहले नये कलेवर में सजेगा बंगाल का होम स्टे

 नजर होम स्टे पर 80% होम स्टे उत्तर बंगाल में हैं, 20% दक्षिण बंगाल में इन जगहों पर हैं होम स्टे कलिम्पोंग दार्जिलिंग कर्सियांग जलपाईगुड़ी अलीपुरदुआर का डुआर्स बांकुड़ा पुरुलिया हुगली बंगाल में होम स्टे की आगे पढ़ें »

ऊपर