मंगला हाट खोलने को लेकर बिना मास्क के ही प्रदर्शन करते हुए नजर आये व्यवसायी

हाट को लेकर हावड़ा नगर निगम में आज होगी अहम बैठक
हावड़ा : हावड़ा प्रशासन की ओर से रविवार से ही मंगला हाट को बंद कर दिया गया है। वहीं डोमजूड़ का अंकुरहाटी बाजार भी अब जल्द ही बंद किया जा सकता है। इसके बाद से मंगला हाट के व्यवसायी लगातार विरोध प्रदर्शन करते हुए नज़र आ रहे हैं। इसे लेकर गत शुक्रवार को भी व्यवसाइयों ने कोना एक्सप्रेसवे में विरोध प्रदर्शन किया गया था। इसके बाद रविवार को भी एक बार फिर व्यवसायी वर्ग ने हावड़ा मैदान में विरोध प्रदर्शन किया। व्यवसायियों का कहना है कि जब सभी बाज़ार दुकान खुले हो सकते हैं। तो हाट को खोलना क्यों संभव नहीं है। इसके साथ ही व्यवसायियों का यह भी कहना है कि म​​टियाब्रुज व खिदिरपुर इलाकों में हाट खुले रह सकते हैं तो हावड़ा में क्यों नहीं? उन्होंने प्रशासन से माँग की है कि हाट को लेकर वे जल्द से जल्द फ़ैसला करे। वहीं अवरोध से हावड़ा मैदान में जाम की स्थिति पैदा हो गई थी। इधर व्यवसायियों ने पब्लिक बस को रोक कर ही प्रदर्शन शुरू कर दिया था। किसी में भी कोरोना का कोई डर नहीं था। सोशल डिस्टेंसिंग तो छोड़ दिये बल्कि किसी के चेहरे पर ठीक से मास्क तक नहीं था। बाद में मौक़े पर पहुँची हावड़ा थाना की पुलिस ने व्यवसायियों को वहाँ से हटाया और अवरोध ख़त्म किया। पुलिस का कहना है कि ऐसे ही जगह-जगह लोगों की भीड़ बिना मास्क की नज़र आ रही है, जिसके कारण कोरोना का ख़तरा बढ़ता ही जा रहा है। इस अवरोध से भी यह ख़तरा और बढ़ेगा। वहीं मंगला हाट व अंकुरहाटी हाट और हावड़ा के जितने भी हाट है वो आगे भविष्य में खुलेंगे या नहीं? इसे लेकर हावड़ा नगर निगम में आज विशेष बैठक की जाएगी। इस बैठक में राज्य के मंत्री अरूप राय समेत नगर निगम के कमिश्नर धवल जैन, निगम के अध्यक्ष डॉक्टर सुजय चक्रवर्ती, उपाध्यक्ष सैकत चौधरी समेत अन्य अधिकारी मौजूद हो सकते है। इस बारे में सैकत चौधरी ने बताया कि आज की मीटिंग में ही तय किया जाएगा कि मंगलाहाट और अंकुरहाटी हाट को बंद रखा जाये या फिर किस तरीक़े से खोला जाए। ये हाट खुलेंगे तो क्या नियम होंगे। यह सारी चीजों पर चर्चा की जायेगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ब्रेकिंग : कोविड प्रोटोकॉल पालन करते हुए होगा पार्लियामेंट का बजट सत्र

नई दिल्ली  : इस बार भी पार्लियामेंट का बजट सत्र पहले की तरह कोविड प्रोटोकॉल पालन करते हुए होगा | सुबह राज्यसभा 5 घंटा, सुबह आगे पढ़ें »

ऊपर