पूजा के पहले कोलकाता से लाभपुर के लिए बस परिसेवा

विशेष पहल से लोगों को मिली राहत
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः साउथ बंगाल स्टेट ट्रांसपोर्ट कार्पोरेशन (एसबीएसटीसी) ने विशेष पहल करते हुए बीरभूम जिले के लाभपुर के लिए वातानुकूलित बस सेवा की शुरुआत की है। ऐसे में अगर आप बीरभूम के लाभपुर की यात्रा कोलकाता से करना चाहते हैं, तो आपको अब ज्यादा परेशानी नहीं होगी। लाभपुर से, किसी को पहले बस या परिवहन के किसी अन्य साधन से आमोदपुर जाना पड़ता था, फिर वहां से ट्रेन पकड़ने के लिए कोलकाता जाना पड़ता था। हालांकि अब कोलकाता से बस से लोग आसानी से लाभपुर पहुंच सकेंगे। लाभपुर वासियों की बड़े समय से चली आ रही मांग को पूरा कर दिया गया है। दुर्गापूजा के पहले शुरू हुई परिसेवा से लोगों को काफी राहत मिली है। सूत्रों की मानें तो बीरभूम के लाभपुर से विधायक चुने जाने के बाद लाभपुर वासियों ने विधायक अभिजीत सिन्हा के समक्ष कोलकाता जाने का मुद्दा उठाया था। ऐसे में उनकी पहल पर वातानुकूलित बस परिसेवा की शुरुआत हुई है। इसका उद्घाटन भी विधायक अभिजीत सिन्हा ने हाल ही में किया।
पूजा के पहले शुरू हुई बस परिसेवा से यात्रियों को बड़ी राहत मिली है। इसकी वजह है कि रोजाना ही कोलकाता में सामान लाने के लिए काफी लोग लाभपुर से आते थे। इस एसी बस के शुरू होने से ऐसे लोगों के लिए सुविधा बढ़ गई है। इसके अलावा पर्यटन को भी इससे काफी बढ़ावा मिलने की उम्मीद परिवहन विभाग जता रहा है। यात्रियों का मानना ​​है कि परिवहन व्यवस्था में सुधार होने पर ही क्षेत्र की तस्वीर बदलेगी। लाभपुर के बाउल समुदाय के कलाकार इस बार विभिन्न अवसरों पर कोलकाता की यात्रा आसानी से इस बस से ही करेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

भारत के खिलाफ मुकाबले से एक दिन पहले पाक ने किया टीम का ऐलान

नई दिल्लीः 24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले हाईवोल्टेज मुकाबले के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने अपने 12 खिलाड़ियों के आगे पढ़ें »

ऊपर