बड़ाबाजार के अस्पतालों में कोविड बेड फूल, इलाज हुआ मुश्किल

अस्पतालों में रोजाना ही पहुंच रहे दर्जनों कोविड मरीज
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः महानगर के बड़ाबाजार व आस-पास के इलाकों में हाल के दिनों में कोरोना वायरस संक्रमण की हालत लगातार खराब हुई है। कोलकाता में ही हर दिन अब करीब 2 हजार से अधिक नए मरीज मिल रहे हैं। ऐसे में बड़ाबाजार व आस-पास के अस्पतालों में बेड भर गए हैं। देखा जा रहा है ‌कि यहां नए मरीजों के लिए बेड मिलना गंभीर समस्या बन गई है। आलम यह है कि सभी कोविड बेड फुल होने से कोरोना वायरस के मरीजों को इलाज मिलना मुश्किल हो गया है।
वरिष्ठ फीजिशियन डॉ. एस.के. अग्रवाल ने कहा कि देखा जा रहा है कि इस बार कोविड के मामले काफी अधिक तेजी से फैल रहे हैं। बेड व इलाज दोनों ही मुश्किल हो रहे हैं।
मरीजों की संख्या में हुई बेतहाशा वृद्धि से निपटना शहर के स्वास्थ्य व्यवस्था के लिए मुश्किल साबित हो रहा है। सभी प्रमुख अस्पतालों में बेड फुल हैं। एकाध ही ऐसे अस्पताल हैं, जिनमें नए मरीजों को जगह मिलने की उम्मीद है। अम्हर्स्ट स्ट्रीट स्थित एसवीएस मारवाड़ी हॉस्पिटल के प्रबंधक सुरेश कुमार शर्मा बताते हैं कि कुल कोविड बेड हमारे यहां 40 हैं। सभी में मरीज भर्ती हैं। रोजाना ही इन दिनों 10-12 कोविड मरीज आ रहे हैं, यदि बेड खाली रहता है, तो भर्ती लेते हैं, अन्यथा उन्हें अन्य अस्पताल में भेजने को हम मजबूर हैं। हाल के दिनों में औसतन 1-2 की मौत कोविड के संक्रमण से अस्पताल में हो रही है।
मारवाड़ी रिलीफ सोसाइटी हॉस्पिटल के प्रधान सचिव गोविंद राम अग्रवाल ने बताया कि कुल कोविड के 35 बेड हमारे पास हैं। हालांकि 33 बेड फुल हैं। रोजाना ही कोविड मरीज आ रहे हैं। औसतन 1-2 की मौत हाल के दिनों में कोविड से हो रही है। मारवाड़ी रिलीफ सोसाइटी हॉस्पिटल के प्रबंधक प्रदीप शर्मा ने बताया कि सभी मरीजों के इलाज की व्यवस्था की जा रही है। श्री विशुद्धानंद हॉस्पिटल के प्रबंधन विनय अग्रवाल ने कहा ‌कि हाल में एक मरीज की मौत कोविड से हुई है। कोविड के बेड प्रायः फुल हैं।
कुछ अस्पतालों में कोविड मरीजों की हाल की स्थिति पर नजर
अस्पताल- वर्तमान में मरीज- कुल बेड- औसतन मृत्यु
श्री विशुद्धानंद हॉस्पिटल- 18- – 1
मारवाड़ी रिलीफ सोसाइटी हॉस्पिटल 29- 35- 1-2(रोजाना)
एस.वी.एस मारवाड़ी हॉस्पिटल- 30- 50- 1-2(रोजाना)
कोलकाता मेडिकल कॉलेज व हॉस्पिटल- 248- 300- —
(नोटः आंकड़े हाल के एक सप्ताह के)

शेयर करें

मुख्य समाचार

शोभन से मिलने गयीं वैशाखी फफक कर रो पड़ी

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : नारदा मामले में सीबीआई ने कोलकाता के पूर्व मेयर शोभन चटर्जी काे निजाम पैलेस से प्रेसिडेंसी जेल में ले जाने के बाद आगे पढ़ें »

इलाका दखल को केंद्र कर तृणमूल के दो गुटों में झड़प, चली गोली, 1 घायल

कैनिंग थानांतर्गत गड़खाली इलाके की घटना इलाके में पुलिस पिकेटिंग सन्मार्ग संवाददाता दक्षिण 24 परगना : कैनिंग में इलाका दखल को केंद्र कर तृणमूल के दो गुटों में आगे पढ़ें »

ऊपर