दूसरे चरण में भी बंपर मतदान, 86.11% पड़े वोट

नंदीग्राम में 88.01% मतदान
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : राज्य में हुए 30 सीटों के लिए चुनाव में दूसरे चरण में भी बंपर वोट पड़े। शाम को 6:30 बजे तक हुए मतदान के बाद चुनाव आयोग ने शुक्रवार को मतदान प्रतिशत जारी किया। एडिशनल सीईओ संजय बसु ने बताया कि दूसरे चरण में कुल मतदान प्रतिशत 86.11% दर्ज किया गया। भीषण गर्मी के बाद भी मतदाताओं का जबरदस्त उत्साह नजर आया। चुनाव आयोग अब अगले चरणों को लेकर के काफी तत्पर है ।उल्लेखनीय है कि तीसरे चरण का चुनाव 6 अप्रैल को होना है। ऐसे में इसे लेकर के बैठकों का दौर जारी है। विभिन्न राजनीतिक दलों के आरोप-प्रत्यारोप के बीच चुनाव आयोग निष्पक्ष रुप से चुनाव संपन्न करवाने को लेकर के काफी तत्परता बरत रहा है। अब तक कुल 60 सीटों के लिए राज्य में चुनाव हो चुके हैं। कुल विधानसभा सीटें 294 हैं । इस बार 8 चरणों में चुनाव प्रक्रिया संपन्न करवाई जा रही है।
दूसरे चरण में मतदान प्रतिशत इस प्रकार
बांकुड़ा- 86.98%
पूर्व मिदनापुर-87.42%
पश्चिम मिदनापुर 83.84%
दक्षिण 24 परगना -86.74%
कुल मतदान-86.11%
नंदीग्राम में 88.01% पड़े मतदान
राज्य में पूर्व मिदनापुर में पड़ने वाले नंदीग्राम विधानसभा सीट पर 88.01% मतदान पड़ा। उल्लेखनीय है कि इस सीट से स्वयं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चुनाव लड़ रही हैं । उनके खिलाफ भाजपा की ओर से शुभेंदु अधिकारी चुनाव मैदान में है। 2016 के विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम में 87 फ़ीसदी मतदान हुआ था। ऐसे में यह भी एक रिकॉर्ड है कि इस बार अधिक मतदान हुआ।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कमिंस-रसेल के अर्धशतक बेकार, केकेआर की लगातार तीसरी हार

कोलकाता को 18 रन से हरा चेन्नई ने लगाई जीत की हैट्रिक मुंबई : आईपीएल 2021 के 15वें मैच चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने कोलकाता नाइट आगे पढ़ें »

कोरोना से मरीज त्रस्त, नर्सिंग होम्स बिल बनाने में व्यस्त

दक्षिण कोलकाता के नर्सिंग होम पैकेज पर ले रहे हैं कोरोना मरीजों को कोलकाता : कोरोना के कारण राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्था ​अब धीरे-धीरे चरमरा रही आगे पढ़ें »

ऊपर