जमीन दखल को केंद्र कर बैरकपुर में चली गोली

तृणमूल का गुटीय द्वंद्व आया सामने
एक जमीन को दखल करने की कोशिश में है समा​जविरोधी
बैरकपुर : बैरकपुर ब्लॉक-1 के मोहनपुर ग्राम पंचायत के चक काठालिया आमबागान इलाके में एक जमीन को केंद्र कर मंगलवार की रात कुछ समाजविरो​धियों ने इलाके में जमकर तांडव मचाया। आरोप है कि इलाके में तृणमूल कर्मी व समर्थकों के घरों में तोड़फोड़ करने के साथ ही उस जमीन के निकट एक क्लब में बैठे समर्थकों के साथ मारपीट भी की गयी। उनके वाहनों को तोड़कर नष्ट कर डाला गया। समा​जविरोधियों ने इलाके में दहशत कायम करने के लिए बमबारी की। दुकानों पर बम मारे और हवाई फायरिंग कर इलाके को अंशात कर दिया। इस घटना को केंद्र कर फैली उत्तेजना की खबर पाकर बाद में टीटागढ़ थाने की पुलिस वहां पहुंची और भारी संख्या में पुलिस बल को इलाके में उतारकर परिस्थिति पर काबू पाया। पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया। इस घटना को लेकर तृणमूल के ही दो गुटों में विवाद सामने आया। स्थानीय पंचायत अधिकारी सोमा कर्मकार ने आरोप लगाया कि इलाके में डेढ़ करोड़ की जमीन पर कब्जे के लिए ही सारा फराद है। उन्होंने आरोप लगाया कि इसमें बैरकपुर पालिका के लोगों को हाथ है जो हथियार के बल पर उस जमीन पर कब्जा करना चाहते हैं और इसका प्रतिवाद करने के कारण ही इलाके के तृणमूल कर्मियों को इस तरह से निशाना बनाया गया है। वहीं स्थानीय तृणमूल कर्मियों ने आरोप लगाया कि इलाके के नेता लालन पासवान के लोगों ने कई सालों से इस इलाके में वर्चस्व की कोशिश कर रहे हैं। दूसरी ओर विपरीत पक्ष ने इन आरोपों से इनकार कर दिया है। इलाके में हुई इस घटना को केंद्र कर स्थानीय लोग काफी आतंक में हैं। उन्होंने पुलिस प्रशासन से यहां परिस्थिति को काबू करने की मांग की है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बड़ी खबरः राज्य में कोविड के बीच बच्चों में डेंगू के साथ स्क्रब टाइफस

एक्सपर्ट ने जागरूक रहने की दी सलाह सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः कोविड काल के बीच अचानक बच्चों में डेंगू के साथ स्क्रब टाइफस के मामले सामने आए हैं। आगे पढ़ें »

ऊपर