ऑनलाइन होगा बिल्डिंग प्लान का अप्रूवल : विधाननगर नगर निगम

कोलकाता : विधाननगर नगर निगम में आयोजित मासिक बोर्ड मीटिंग में सोमवार को बिल्डिंग प्लान को ऑनलाइन अप्रूव किए जाने की सहमति जाहिर कर दी है। इसके तहत नये साल यानी 1 जनवरी 2020 से विधानगर नगर निगम की ओर से बिल्डिंग प्लान को ऑनलाइन अप्रूव किया जाएगा। इसकी जानकारी विधाननगर नगर निगम की मेयर कृष्णा चक्रवर्ती ने दी। गौरतलब है कि सोमवार को निगम की बोर्ड मीटिंग में इस विषय को सर्वसम्मति से पास किया गया है।

सभी कागजात होंगे सही तो मंजूरी मिलेगी जल्द

बताया जा रहा है कि नये नियम के लागू होने पर 1 नं. वार्ड से 41 नं. वार्ड के नागरिक लाभान्वित होंगे। नयी प्रक्रिया के तहत आवेदको को ऑनलाइन माध्यम से अपने दस्तावेज जमाकर आवेदन करना होगा। मेयर ने कहा ‌कि अगर आवेदन में सभी कागजात सही पाए गए तो बिल्डिंग प्लान की मंजूरी जल्द ही दे दी जाएगी। इससे पहले बिल्डिंग प्लान को अप्रूव होने में महीनों लग जाते थे। खासतौर पर एक टेबल से दूसरे टेबल पर फाइल पहुंचने में कई दिन लग जाते थे। इसके अलावा बोर्ड मीटिंग में निगम के विभिन्न वार्डों में खराब पड़ी सड़कों के मरम्मत कार्य चालू करने को लेकर भी बोर्ड ने मंजूरी दे दी। इसके लिए सभी पार्षदों को डीपीआर जमा देने के लिए कहा गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अमेरिका व चीन के बीच बढ़ते तनाव से दुनियाभर में आर्थिक गतिविधियां प्रभावित

नई दिल्ली : कोरोना महामारी के कारण अमेरिका का काफी नुकसान हुआ है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन को लेकर लगातार आक्रामक रुख आगे पढ़ें »

बंगाल में कोरोना का कहर एक दिन में आए 183 नये मामले

कोलकाता : कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के ​लिए लागू लॉकडाउन के 64वें दिन बुधवार को बंगाल में पिछले 24 घंटे में 183 लोगों के आगे पढ़ें »

ऊपर