हावड़ा में इमारत का जर्जर हिस्सा टूटकर गिरने से 2 महिलाओं की मौत

ब्लॉक के रहनेवाले लोगों ने लगाया लापरवाही का आरोप

हावड़ा : हावड़ा के बेलूड़ थानांतर्गत 2 नं. गिरिश घोष रोड स्थित अम्बिका टावर के एक इमारत के जर्जर पड़े छज्जा टूटकर गिरने से 2 महिलाओं की मौत हो गयी। उक्त घटना शनिवार की शाम की है। मृतका के नाम दिप्ती शर्मा (32) व अनुराधा शर्मा (40) है। ये दोनों बहनें थी। कोलकाता के एक निजी अस्पताल में इन्हें भर्ती कराया गया था जहां इलाज के दौरान दोनों ने दम तोड़ दिया। वहीं इमारत में रहनेवाले लोगों ने इस घटना के पीछे प्रशासन की लापरवाही का आरोप लगाया है। मृतका के पड़ोसी सुजीत तिवारी का कहना है कि शनिवार की शाम दिप्ती व अनुराधा दोनों ही अम्बिका टावर के ब्लॉक ए में तीसरे तल्ले में अपने फ्लैट की बालकॉनी में खड़ी होकर बात कर रही थी। तभी अचानक बालकॉनी का पहले से जर्जर छज्जा का एक बहुत बड़ा हिस्सा उन दोनों महिलाओं के उपर आ गिरा। दोनों महिलाओं को कोलकाता के एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां ​पर शनिवार की शाम को दिप्ती की मौत हो गयी और वहीं देर रात करीब 12 बजे अनुराधा भी मौत की जंग हार गयी।

अम्बिका टावर के लोगों में रोष

अम्बिका टावर के लोगों ने इस घटना को लेकर रोष जताया है। दो इमारतों से बने अम्बिका टावर में दो ए व बी ब्लॉक है। इसमें एक इमारत में 54 फ्लैट और दूसरे में 56 फ्लैट है। यहां रहनेवाले ललित डालमिया ने बताया कि टावर का निर्माण हाेने के बाद से यहां पर एक बार ​भी मरम्मत का काम नहीं किया गया है। इसे लेकर कई बार हावड़ा निगम व बेलूड़ थाना की पुलिस को जानकारी दी गयी और पत्र लिखे गये। इसके बावजूद भी प्रशासन का इस पर कोई ध्यान नहीं गया।

आज करेंगे प्रदर्शन

शनिवार की घटना काे लेकर इलाके के लोगों ने कहा कि वे आज यानी रविवार को इस घटना के विरोध में रोड अवरोध करेंगे। अपनी इमारत की इस जर्जर स्थिति को सबके सामने लायेंगे ताकि इन इमारत की जर्जर अवस्था को सामने लाया जा सके।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वेस्टइंडीज जीत के करीब, इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 313 रन बनाए

साउथैम्पटन : इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में वेस्टइंडीज जीत की ओर है। मैच के पांचवें दिन टी ब्रेक तक मेहमान टीम ने 4 विकेट के आगे पढ़ें »

पगबाधा का फैसला सिर्फ और सिर्फ डीआरएस से हो : तेंदुलकर

नयी दिल्ली : महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अंपायरों के फैसलों की समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को ‘अंपायर्स कॉल’ को हटाने आगे पढ़ें »

ऊपर