बजबज विस. के बिरलापुर क्षेत्र में परिवर्तन की लहर का मुद्दा

दक्षिण 24 परगना : बजबज विधानसभा के अंतर्गत बिरलापुर औद्योगिक क्षेत्र में इतिहास प्रसिद्ध है। यह इलाका मायापुर ग्राम पंचायत के अंतर्गत आता है। हुगली नदी के तट पर होने के नाते यहां का मौमस सुहाना रहता है। छठ पूजा के दौरान इलाका का दृश्य देखते ही बनता है। यहां बिहार और यूपी से काम की तलाश में आए हजारों लोगों की जीविका चल रही है। इसके बावजूद इलाके के लोगों की बेहतर जिदंगी के लिए मिल प्रबंधन की ओर से हर संभव मदद की जाती है। यहां पर बिरलापुर में स्थायी बाजार बनाया गया है। बाजार में जरूरत के सभी सामान आसानी से उपलब्ध हो जाते हैं। इसके इतर राज्य के विधानसभा चुनाव को लेकर हर राजनैतिक पार्टी इलाके में डोर-टू-डोर कैंपेन कर अपने समर्थन में वोट की अपील कर रही है। इलाके की मूलभूत समस्या की बात करें तो इलाके में दादागिरी, सड़क की बदहाली, गंदगी और पानी की समस्या बनी हुई है। इसके बावजूद इलाके के कई लोग दीदी के प्रति भरोसा जता रहे हैं तो कई दबी जुबान से परिवर्तन के मूड में दिखे। इस बीच सन्मार्ग की टीम ने इलाके में पहुंच कर विधानसभा चुनाव को लेकर लोगों का मिजाज जानने की कोश‌िश की। पेश हैं बातचीत के मुख्य अंश :
जूट मिल से रिटायर्ड चंद्र ठाकुर ने बताया कि इलाके में सत्ताधारी पार्टी के समर्थक अन्य पार्टी के कार्यकर्ताओं से सौतेला व्यवहार करते हैं, जिससे इलाके के लोग परिवर्तन के मूड में हैं। राजेश साह ने बताया कि इलाके में साइलेंट वोटर्स की संख्या ज्यादा है। सभी परिवर्तन के पक्ष में हैं। राम सोगारत साह ने बताया कि इलाके में तृणमूल का ही बोलबाला है। दीदी का प्यार हिंदी भाषियों के प्रति अपार है। समाजसेवी रामबालक सिंह ने बताया कि स्थानीय विधायक लोगों की जरूरत के समय मौजूद रहते हैं, इसलिए उन्होंने तृणमूल पर ही भरोसा जताया। जूट मिल श्रमिक विपिन कुमार साह ने बताया कि राज्य में गरीबों की मदद करने वाली सरकार चाहिए। सत्य नारायण सोनी ने कहा कि राज्य में दीदी की सरकार बनने से राज्य की विकास की लहर बरकार रहेगी। गोपाल सोनी ने बताया कि बंगाल में दीदी का कोई विकल्प नहीं है। इसके अलावा दजर्नों लोगों ने नाम नहीं छापने की श‌र्त पर दबी जुबान से कहा क‌ि इलाके में लोकतंत्र की हत्या हो रही है। यहां एंटी गवर्नमेंट हवा बह रही है।
बजबज विधानसभा पर एक नजर :
बजबज विधानसभा में कुल मतदाताओं की संख्‍या 2,55,897 है। मतदान केंद्र 356 हैं। यहां पर 10 अप्रैल को मतदान होने हैं। चुनावी मैदान में विभिन्न दलों के करीब 8 उम्मीदवारों ने पर्चे भरे हैं। अब देखना यह है कि 2 अप्रैल को इलाके की जनता किसे विजयी बनाएगी।
बजबज विधानसभा क्षेत्र के 2021 के उम्मीदवार
तृणमूल कांग्रेस : अशोक कुमार देव
भाजपा : डॉ. तरुण आदक
कांग्रेस : शेख मुजीबर रहमान

शेयर करें

मुख्य समाचार

एक ओवर में 3 विकेट झटक शाहबाज ने पलटा पासा, 6 रन से जीता बेंगलोर

चेन्नई : आईपीएल 2021 के छठे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने सनराइजर्स हैदराबाद को करीबी मुकाबले में 6 रन से हरा दिया। टॉस आगे पढ़ें »

भारतीय हॉकी टीम ने अर्जेंटीना को 4-2 से हराया

ब्यूनस आयर्स : भारतीय हॉकी टीम ने आखिरी अभ्यास मैच में बुधवार को अर्जेंटीना को 4-2 से हराया। भारत के लिये रूपिंदर पाल सिंह, जसकरण आगे पढ़ें »

ऊपर