महानगर में साथियों से बिछड़ गया बौद्ध भिक्षु,पुलिस ने मिलाया

Buddhist Monk

कोलकाता : बड़ाबाजार में अपने साथियों से बिछड़े बांग्लादेशी बौद्ध भिक्षु को कई घंटों की मशक्कत के बाद पुलिस ने उसे वापस ठिकाने पर पहुंचा दिया। घटना बड़ाबाजार थाना इलाके की है। लापता बौद्ध भिक्षु का नाम आंगक्याऊथेर (68) है। वह बांग्लादेश के कॉक्स बाजार का रहनेवाला है।

धार्मिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए थे

जानकारी के अनुसार बांग्लादेश के कॉक्स बाजार स्थित बौद्ध आश्रम में रहनेवाले कई भिक्षु कुछ दिनों पहले भारत आए थे। वे लोग बोध गया में आयोजित एक धार्मिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए थे। बोध गया से बुधवार की सुबह बांग्लादेशी बौद्ध भिक्षुओं की टीम कोलकाता पहुंची। कोलकाता में वे लोग तेघरिया स्थित बौद्ध आश्रम में ठहरे थे। बुधवार की दोपहर बौद्ध भिक्षुओं का एक दल बड़ाबाजार में खरीदारी करने के लिए पहुंचा था।

खरीदारी करने के दौरान साथियों से बिछड़ा

आरोप है कि खरीदारी करने के दौरान आंगक्याऊथेर अपने साथियों से बिछड़ गए। काफी मशक्कत के बाद वे बड़ाबाजार थाने में पहुंचे और पुलिस कर्मियों से मदद मांगी।  इसके बाद बड़ाबाजार थाने के पुलिस कर्मियों ने कोलकाता में मौजूद सभी बौद्ध आश्रम में फोन कर पता लगाया कि कहां पर बांग्लादेशी बौद्ध भिक्षु ठहरे हुए हैं। रात के 8 बजे तेघरिया के एक बौद्ध आश्रम में फोन करने पर पता चला कि वहां बांग्लादेश से आए कुछ बौद्ध भिक्षु ठहरे हुए हैं। इसके बाद पुलिस ने आश्रम के लोगों को आंगक्याऊथेर के बारे में जानकारी दी। बाद में बाकी लोग आकर उक्त भिक्षु को अपने साथ ले गए, साथ ही बड़ाबाजार थाने की पुलिस को धन्यवाद ज्ञापित किया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

nadwa

जामिया और अलीगढ़ के बाद अब लखनऊ के नदवा में प्रदर्शन, 200 से अधिक छात्र उतरे सड़कों पर

लखनऊ : नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में जामिया और अलीगढ़ विश्वविद्यालयाें में हिंसक प्रदर्शन के बाद अब लखनऊ के दारुल उलूम नदवातुल उलामा (नदवा आगे पढ़ें »

arif

केरल के राज्यपाल ने प्रदर्शनकारियों से हिंसा बंद करने की अपील की

तिरुवनंतपुरम : नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ लोगों के हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने प्रदर्शनकारियों से हिंसा बंद आगे पढ़ें »

jamia

जामिया की वाइस चांसलर ने की उच्च स्तरीय जांच की मांग

senger

उन्नाव दुष्कर्म मामले में विधायक कुलदीप सेंगर दोषी करार, बुधवार को सुनाई जाएगी सजा

रोजाना खाइए एक चम्मच शहद, बीमारियां रहेंगी दूर

नागरिकता कानून के खिलाफ ममता की रैली, कहा- भाजपा पैसे देकर कराती है हिंसा

chauhan

असम में तैनात सेना की टुकड़ियां एक या दो दिन में बैरक में वापस आ जाएंगी: सेना कमांडर

पैन को आधार से इस तारीख तक करा लीजिए लिंक, नहीं तो होगी मुश्किलें

modi

नागरिकता कानून पर हिंसा दुर्भाग्यपूर्ण, अफवाहों से दूर रहें और शांति बनाए रखें : पीएम मोदी

bangladesh

भारत में अवैध ढंग से रह रहे अपने नागरिकों को वापस लाने के लिए तैयार है बांग्लादेश

ऊपर