महानगर में साथियों से बिछड़ गया बौद्ध भिक्षु,पुलिस ने मिलाया

Buddhist Monk

कोलकाता : बड़ाबाजार में अपने साथियों से बिछड़े बांग्लादेशी बौद्ध भिक्षु को कई घंटों की मशक्कत के बाद पुलिस ने उसे वापस ठिकाने पर पहुंचा दिया। घटना बड़ाबाजार थाना इलाके की है। लापता बौद्ध भिक्षु का नाम आंगक्याऊथेर (68) है। वह बांग्लादेश के कॉक्स बाजार का रहनेवाला है।

धार्मिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए थे

जानकारी के अनुसार बांग्लादेश के कॉक्स बाजार स्थित बौद्ध आश्रम में रहनेवाले कई भिक्षु कुछ दिनों पहले भारत आए थे। वे लोग बोध गया में आयोजित एक धार्मिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए थे। बोध गया से बुधवार की सुबह बांग्लादेशी बौद्ध भिक्षुओं की टीम कोलकाता पहुंची। कोलकाता में वे लोग तेघरिया स्थित बौद्ध आश्रम में ठहरे थे। बुधवार की दोपहर बौद्ध भिक्षुओं का एक दल बड़ाबाजार में खरीदारी करने के लिए पहुंचा था।

खरीदारी करने के दौरान साथियों से बिछड़ा

आरोप है कि खरीदारी करने के दौरान आंगक्याऊथेर अपने साथियों से बिछड़ गए। काफी मशक्कत के बाद वे बड़ाबाजार थाने में पहुंचे और पुलिस कर्मियों से मदद मांगी।  इसके बाद बड़ाबाजार थाने के पुलिस कर्मियों ने कोलकाता में मौजूद सभी बौद्ध आश्रम में फोन कर पता लगाया कि कहां पर बांग्लादेशी बौद्ध भिक्षु ठहरे हुए हैं। रात के 8 बजे तेघरिया के एक बौद्ध आश्रम में फोन करने पर पता चला कि वहां बांग्लादेश से आए कुछ बौद्ध भिक्षु ठहरे हुए हैं। इसके बाद पुलिस ने आश्रम के लोगों को आंगक्याऊथेर के बारे में जानकारी दी। बाद में बाकी लोग आकर उक्त भिक्षु को अपने साथ ले गए, साथ ही बड़ाबाजार थाने की पुलिस को धन्यवाद ज्ञापित किया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पीसीबी को नहीं मिल रहा कोई प्रायोजक

कराची : कोरोना वायरस महामारी के आर्थिक दुष्प्रभावों का सामना पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को भी करना पड़ रहा है जिसे इंग्लैंड में मौजूद राष्ट्रीय टीम आगे पढ़ें »

लगातार सातवीं जीत से रीयाल मैड्रिड ला लिगा खिताब के करीब

मैड्रिड : सर्गियो रामोस के दूसरे हाफ में पेनल्टी पर किये गये गोल की मदद से रीयाल मैड्रिड ने एथलेटिक बिलबाओ को 1-0 से हराकर आगे पढ़ें »

कड़ी मेहनत के बदौलत तेज गेंदबाजी में मजबूत हुआ भारत : गांगुली

टी20 विश्व कप का टलना तय, ऑस्ट्रेलियाई टीम को इंग्लैंड सीरीज के लिये कहा गया

यूएई और श्रीलंका के बाद अब न्यूजीलैंड ने आईपीएल की मेजबानी का ऑफर दिया

गृहमंत्रालय ने कॉलेज और प्रोफेशनल संस्थानों को फाइनल ईयर की परीक्षा कराने को दी मंजूरी

बंगाल में कोरोना का कहर जारी आज फिर आये 800 के पार मामले, 22 की हुई मौत

डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के सपनों का बंगाल बनाना, उन्हें होगी सच्ची श्रद्धांजलि : राज्यपाल धनखड़

कोलकाता के नजदीक सौर पेड़ से रौशन होंगी पगडंडियां, पार्क

बंगाल में बने ऐप को ममता ने किया पेश कहा – यह देशभक्ति की पहचान

ऊपर