बीएसएफ ने तस्करी की कोशिश को नाकाम करते हुए 1679 फेंसेडिल बोतल को जब्त

कोलकाता: दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के तहत सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने अपने सीमावर्ती इलाके से तस्करों की कोशिशों को नाकाम करते हुए अलग अलग घटनाओं में पिछले 24 घंटे के दौरान 1679 फेंसेडिल की बोतल जब्त की है । साथ ही एक घटना में एक भारतीय तस्कर को 8 बोतल फेंसेडिल के साथ गिरफ्तार किया गया है। जब्त फेंसेडिल की कुल कीमत 3,44,715- रुपए आंकी गई है। तस्कर इन फेंसेडिल की बोतलों को भारत से बांग्लादेश तस्करी करने की फिराक में थे।

मोटरसाइकिल के फिल्टर में छिपाकर लाया था फेंसेडिल, बीएसएफ ने धरा

सीमा चौकी बिठारी, 112 वीं वाहिनी, सेक्टर कोलकाता के जवान अंतर्राष्ट्रीय सीमा के नजदीक दैनिक ड्यूटी पर थे। इसी दौरान लगभग 1505 बजे एक संदिग्ध मोटरसाइकिल दिखाई दिया जो धरकंडा से पदमविल्ला गांव (सीमावर्ती गांव) की तरफ जा रहा था। सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने जब मोटरसाइकिल सवार की तलाशी ली तो तलाशी के दौरान मोटरसाइकिल के फिल्टर में बने इम्प्रोवाइज कैविटी से 08 बोतल फेंसेडिल जब्त किए गए। पकड़े गए तस्कर की पहचान राजू शेख, उम्र – 43 वर्ष, गांव – पदमविल्ला, डाकघर– बिठारी, थाना– स्वरूपनगर, जिला– उत्तर 24 परगना के रूप में हुई है। पूछताछ के दौरान तस्कर ने बताया कि वह एक भारतीय नागरिक हैं और अपने गुजारे के लिए छोटी–मोटी तस्करी का काम करता है। उसने बताया कि ये सभी फेंसेडिल उसने एक भारतीय तस्कर से लिया था और सीमा सुरक्षा बल की ड्यूटी पॉइंट को पार करने के बाद बांग्लादेशी तस्कर को सौंपना था। इस कार्य के लिए उसे ₹ 1200/- मिलने थे। गिरफ्तार किए गए व्यक्ति को जब्त किए गए सामान के साथ पुलिस स्टेशन स्वरूप नगर को सौंप दिया गया है। अन्य घटना में बीएसएफ की सीमा चौकी खासमहल, 141 वीं वाहिनी, सेक्टर बेरहमपुर के जवानों ने इलाके की घेराबन्दी कर सर्च अभियान चलाया। जवानों को अपनी तरफ आते देख तस्कर अंधेरे और उबड़-खाबड़ जमीन का फायदा लेकर भाग निकले। इलाके की गहन तलाशी लेने पर 1671 बोतल फेंसेडिल बोतल जब्त की गई। जब्त सामग्री को अग्रिम कानूनी कार्यवाही हेतु सागरपारा पुलिस थाने को सौंप दिया गया है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

इंडियन म्यूजियम फायरिंग मामले में गिरफ्तार जवान को सीआईएसएफ ने किया बर्खास्त

कुक ने दरवाजे पर जड़ दिया था ताला वरना जाती और भी कई जान इंडियन म्यूजियम के बैरक में फायरिंग का मामला सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : इंडियन म्यूजियम आगे पढ़ें »

ऊपर