बीएसएफ ने 2 बांग्लादेशी नागरिकों को पकड़ा…

उत्तर 24 परगना :  68 वाहिनी के जवानों ने अपने एरिया में सतर्क ड्यूटी का परिचय देते हुए 2 बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार कर लिया। हिरासत में लिए गए बांग्लादेशी नागरिको की पहचान सकीना शेख (27) तथा शिशिर(22) रूप में की गई है। उनलोगों ने पूछताछ के दौरान बताया कि वे बांग्लादेश के नागरिक हैं और वे भारत में पैसे कमाने के लिए आए थे लेकिन भारत में नौकरी न मिलने के कारण वो वापिस बांग्लादेश जा रहे थे। जब वे अंतर्राष्ट्रीय सीमा पार कर रहे थे तो उन्हें ड्यूटी पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने पकड़ लिया। बीएसएफ ने बांग्लादेशी नागरिकों की अच्छे से जांच पड़ताल कर मानवीय तथा सद्भावना के आधार पर उनके सामान सहित बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश को सौंप दिया। कमांडिंग ऑफिसर योगेन्द्र ने बताया कि  68 वीं वाहिनी की ओर से जारी बयान में बताया कि सीमा सुरक्षा बल भारत-बांग्लादेश सीमा पर घुसपैठ को रोकने के लिए कड़े कदम उठा रही है। पकड़े गए लोगों के अपराध की गंभीरता को देखते हुए और दोनों देशों के बॉर्डर गार्डिंग फोर्से के आपसी सहयोग और सद्भवाना को बनाये रखने के लिए निर्दोष बांग्लादेशी नागरिकों को बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश को सौंप दिया जाता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

माओवादियों के नाम पर आतंक फैलाने के आरोप में एक होमगार्ड समेत 6 गिरफ्तार

झाड़ग्राम: माओवादियों के नाम से लोगों को पत्र लिख व फोन कर धमकी देने व उगाही करने के आरोप में पुलिस ने एक होमगार्ड समेत आगे पढ़ें »

ऊपर