गैंगरेप के आरोप से बचने के लिए भाई ने किया बहन का कत्ल

उत्तर प्रदेश : उत्तर प्रदेश के अमरोहा से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है जहां पर एक भाई ने गैंगरेप के मुकदमे से बचने के लिए अपनी सगी बहन का ही कत्ल कर डाला। इस हत्या के पीछे आरोपी का मकसद था कि जिन लोगों ने उस पर गैंगरेप का मुकदमा दर्ज कराया है वो उन्हें अपनी बहन के हत्या के मामले में फंसाना चाहता था। पुलिस ने महज 36 घंटे के अंदर ही इस हत्या का खुलासा कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मृतक एमबीए की छात्रा थी और हत्यारे भाई ने भी एमबीए तक पढ़ाई की है। पुलिस ने इस साजिश का खुलासा करते हुए सीसीटीवी फुटेज जारी कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है। हत्या के इस मामले को सुलझाने में इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों और आरोपी के कॉल डिटेल्स का अहम योगदान रहा। पुलिस ने हत्या के दौरान इस्तेमाल की गई कैब और सीडीआर के साक्ष्य जुटाने के बाद आरोपी हत्यारे भाई को गिरफ्तार किया। पुलिस का कहना है कि मृतक लड़की नोएडा के एक प्राइवेट बैंक में नौकरी करती थी और मेरठ की निजि यूनिवर्सिटी से एमबीए की पढ़ाई कर रही थी। आरोपी हत्या के इरादे से अपनी बड़ी बहन को किराए की कैब से नोएडा से अमरोहा लेकर जा रहा था और कैब बुक करने के लिए आरोपी ने किसी अनजान का फोन इस्तेमाल किया था। उसने घर जाने के लिए सुनसान जंगल का रास्ता चुना और मौका देखकर हत्या कर दी। आरोपी ने पहले ईंट से सिर पर वार कर लड़की को घायल किया फिर उसकी चुन्नी के गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने बताया कि हत्या के आरोपी पर नाबालिग लड़की के साथ गैंगरेप का मुकदमा दर्ज है। इससे बचने के लिए उसने अपनी बहन की हत्या की साजिश रचि लेकिन वो खुद ही फंस गया। आरोपी पुलिस कि गिरफ्त में है और परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

टर्निंग ट्रैक पर फाइनल का टिकट कटाने उतरेगा भारत

टीम इंडिया को सिर्फ एक ड्रॉ की जरूरत, इंग्लैंड रेस से बाहर अहमदाबाद : पिछले दो मैचों में दबदबा बनाने में सफल रहा भारत गुरुवार से आगे पढ़ें »

पिच के आलोचकों को कोहली की दो टूक, कहा-न्यूजीलैंड में 3 दिन में हारे, तब कोई नहीं बोला

अहमदाबाद : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली तीसरे पिंक बॉल टेस्ट के दौरान अहमदाबाद पिच को लेकर अपनी राय पर अडिग हैं। उनका आगे पढ़ें »

ऊपर