ब्रेकिंग : राज्य में मतदाताओं की संख्या 7 करोड़ 43 लाख 810 हुई

कोलकाताः राज्य की संशोधित मतदाता सूची बुधवार को जारी कर दी गई। 2022 की संशोधित अंतिम मतदाता सूची के अनुसार राज्य के 294 विधानसभा क्षेत्रों में मतदाताओं की कुल संख्या 7 करोड़ 43 लाख 810 हो गई है। इनमें 3 करोड़ 78 लाख 351 पुरुष मतदाता हैं। महिला मतदाताओं की संख्या 3 करोड़ 64 लाख 98 हजार 817 है। थर्ड जेंडर मतदाता 1,642 हैं। राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने एक बयान में कहा कि मतदाता सूची के पुनरीक्षण का कार्य निर्बाध रूप से जारी रहेगा। यदि किसी नागरिक का नाम मतदाता सूची से छूट जाता है, तो वह निर्वाचन आयोग के विशिष्ट टोल फ्री नंबर पर शिकायत दर्ज करा सकता है। कुल सर्विस इलेक्टर की संख्या 1,14,795 है।
निर्वाचक नामावली के अंतिम प्रकाशन के बाद 1 जनवरी 2022 के संदर्भ में सतत अद्यतनीकरण कार्यक्रम की अवधि शुरू होती है। लगातार अपडेशन प्रोग्राम के तहत, यदि कोई अन्य पात्र है, तो मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज करा सकता है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी, पश्चिम बंगाल का कहना है कि चुनावी स्थिति एक निर्वाचक निम्नलिखित में से किसी भी माध्यम से निर्वाचक नामावली में विधानसभा क्षेत्र, मतदान केंद्र, उसके भाग और क्रमांक के विवरण की जांच कर सकता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

गले की खराश कर रही परेशान? दूर करने के लिए अपनाएं ये आसान उपाय

नई दिल्ली : वायरल या बैक्टीरियल संक्रमण या फिर कई दूसरे कारणों से गले में खराश की समस्या हो सकती है। एक्सपर्ट्स के मुताबिक, स्ट्रेप्टोकोकस आगे पढ़ें »

ऊपर