ब्रेकिंगः नहीं है कोविशील्ड टीका, अनिश्चितकाल के लिए केएमसी के सभी कैंप बंद

  • कोवैक्सीन के 40 कैंप पहले की तरह ही लगेंगे
  • राज्य में कोविड टीकों की 14 करोड़ खुराकों की जरूरत

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : कोलकाता नगर निगम के पास कोविशिल्ड की खुराक उपलब्ध नहीं होने के कारण आज शनिवार से अनिश्चितकाल तक केएमसी का कैंप नहीं लगेगा। कोलकाता नगर निगम के चीफ म्युनिसिपल हेल्थ ऑफिसर की ओर से शुक्रवार को जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि कोविशिल्ड टीका नहीं होने के कारण कोलकाता के 102 काेविशिल्ड कैंप तथा 50 कोविशिल्ड मेगा सेंटर्स में टीकाकरण कैंप नहीं लगेगा। अगले आदेश तक यही मान्य होगा। वहीं कोवैक्सीन के 40 कैंप पहले की तरह ही लगेंगे। बता दें कि शुक्रवार को भी कोलकाता में कोविशील्ड का कैंप नहीं लगा। कोविशिल्ड कैंप नहीं लगने से लोगों की परेशानी बढ़ती जा रही है। जिलों में भी कई जगहों पर टीकाकरण के लिए लंबी कतारें देखी जा रही हैं। राज्य सरकार लगातार केंद्र से टीका की मांग कर रही है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गुरुवार को पत्र लिखकर आशंका जतायी है कि अगर राज्य में टीकों की आपूर्ति नहीं बढ़ाई गई तो कोविड की स्थिति गंभीर रूप ले सकती है। उन्होंने प्रधानमंत्री से टीकों की आपूर्ति बढ़ाने की अपील की। उन्होंने कहा है कि राज्य को सभी पात्र लोगों को टीका लगाने के लिए कोविड टीकों की करीब 14 करोड़ खुराकों की जरूरत है। इधर, शुक्रवार को केएमसी प्रशासक व मंत्री फिरहाद हकीम ने आरोप लगाया कि साजिश के तहत केंद्र सरकार टीका बंगाल को जरूरत के अनुसार नहीं दे रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

फैट बर्न करके वजन घटा सकता है करी पत्ता

कोलकाता : आज हम आपके लिए लेकर आए हैं करी पत्ते के फायदे। करी पत्ता पाचन तंत्र को स्वस्थ रखने और एनीमिया को दूर करने आगे पढ़ें »

ऊपर