ब्रेकिंग : सांखिनी नदी का जलस्तर बढ़ने से माल पार्क जलमग्न 

मालबाजार : रविवार रात से लगातार हो रही बारिश से डुआर्स की विभिन्न नदियां का जलस्तर काफी बढ़ गयी है। विशेषकर पहाड़ी इलाके में हुये अत्यधिक वर्षा के कारण पीली और लाल चेतावनी पहले ही जारी कर दी गयी है । सोमवार को संध्या के समय मालबाजार माल पार्क से होकर बहने वाली सांखिनी नदी का पानी बेहिसाब बढ़ने के कारण पूरे माल पार्क में पानी भर गयी है । पार्क का एक बड़ा क्षेत्र में फूलों का बगीचा का नुकसान पहुंची है , बेशकीमती फूलों का पौधे व झाड़ियां पानी के नीचे है। पार्क के अंदर बहुत सारे लोग घूमने आये थें , अचानक नदी का जल स्तर बढ़तें देख तुरंत आम लोगों को पार्क के अंदर से बाहर निकाला गया । पार्क के अंदर खरगोश और पक्षियों को सुरक्षित जगहों पर पार्क अधिकारियों के द्वारा रखने का व्यवस्था किया गया ।बागवानी और उद्यान विभाग के उत्तरी क्षेत्र के एक अधिकारी ने कहा की कई बार नदी का गतिपथ चौड़ा करने का अनुरोध किया गया परंतु इस दिशा में कोई कार्य नहीं हुआ नतीजन पार्क जल मग्न होने से पार्क की सुंदरता फीका पड़ गयी है । पूरे मामले की जानकारी उच्च अधिकारियों को दी गयी है । स्थानीय लोगों ने यह आशंका जतायी है की अगर सोमवार की रात भर प्रबल वृष्टि होती है तो पार्क का आसपास का इलाके भी जलमग्न हो सकती है। दूसरी ओर शहर का सत्कार समिति क्लब संलग्न रेलवे अंडरपास में भारी बारिश से जल जमाव की समस्या के कारण कई बाइक व चार पहिया वाहन फंस गयी है

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

माओवादियों के नाम पर आतंक फैलाने के आरोप में एक होमगार्ड समेत 6 गिरफ्तार

झाड़ग्राम: माओवादियों के नाम से लोगों को पत्र लिख व फोन कर धमकी देने व उगाही करने के आरोप में पुलिस ने एक होमगार्ड समेत आगे पढ़ें »

ऊपर