ब्रेकिंग : कोराना का विस्फोट : एक सप्ताह में 300 फीसदी बढ़ा कोराना

कोलकाता : राज्य में कोरोना का अचानक बढ़ना, खतरे की घंटी बजा रहा है।  कोरोना संक्रमितों की संख्या 400 का आंकड़ा पार कर गयी। यह एक चिंता की बात है। एक सप्ताह के भीतर लगभग 300 फीसदी कोरोना के मामले बढ़े हैं। स्वास्थ्य विभाग की बुलेटिन के मुताबिक कोरोना से प्रतिदिन एक व्यक्ति की मौत हो रही है। लगातार तीन दिन से एक-एक मरीज की मौत हो रही है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के नये मामले 406 रिकार्ड किये गये, वहीं एक की मौत हुई है। मंगलवार से ठीक एक सप्ताह पहले यानी कि 14 जून को राज्य में कोरोना के नये मामले 135 थे यानी कोरोना के कुल मामलों में 300 फीसदी की वृद्धि हुई है, वहीं 2 जून को कोरोना के नये मामले 57 थे।
अब लोगों को इससे डरना जरूरी
स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक पिछले कई दिनों से कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। खासकर कोलकाता और जिलों में कोरोना के बढ़ते मामलों ने चिंता बढ़ा दी है। लोगों से अब खुद से सतर्क होने को कहा गया है। 2 साल में भी अगर खुद से कोरोना प्रोटोकॉल मानना नहीं सीखा तो इसका खामियाजा काफी भुगतना पड़ सकता है। कोरोना धीरे-धीरे बंगाल में भी पैर पसार रहा है, अब लोगों को फिर से सचेत होने की जरूरत है। देश में सोमवार को आए कोरोना के 12,781 मामले
इस बीच सोमवार को देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 12,781 मामले सामने आने के साथ 18 मरीजों की मौत हो गई है। वहीं देश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 4,33,09,473 पर पहुंच गई है और 130 दिनों के बाद दैनिक संक्रमण दर चार प्रतिशत के पार चली गई है। वहीं कोरोना से जान गंवाने वाले मृतकों की संख्या बढ़कर 5,24,873 हो गई है। संक्रमण की दैनिक दर 4.32 प्रतिशत और साप्ताहिक संक्रमण दर 2.62 प्रतिशत दर्ज की गई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

भाटपाड़ा में बमबारी से लोग है आतंकित

भाटपाड़ा : भाटपाड़ा नगरपालिका के 13 नंबर वार्ड 21 नंबर गली इलाके में मंगलवार की रात बमबारी की घटना को केंद्र कर इलाके के लोग आगे पढ़ें »

ऊपर