ब्रेकिंग : एसएससी में ग्रुप सी के पदों पर नियुक्ति में भारी घोटाला

कोलकाता : एसएससी में ग्रुप सी के पदों पर नियुक्ति में भारी घोटाला हुआ है। जस्टिस बाग कमेटी की तरफ से आज कोर्ट में पेश की गई रिपोर्ट में यह खुलासा किया गया है।381 नियुक्तियों का ब्यौरा सामने आया है जिनमें से 222 ऐसे कैंडिडेट हैं जिन्होंने किसी परीक्षा में हिस्सा ही नहीं लिया था। उनके नाम मेरिट लिस्ट में भी नहीं थे। इसके बावजूद उन्हें नियुक्ति दी गई। 160 ऐसे हैं जिनके आवेदन में भारी हेराफेरी करके नियुक्ति दी गई है। इस मामले में कमेटी ने समरजीत आचार्य शांति प्रसाद सिन्हा सौमित्र सरकार और अशोक कुमार साहू के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा चलाए जाने की सिफारिश की है। इसके अलावा शर्मिला मैत्रा, चैताली भट्टाचार्य, महुआ विश्वास, सुभजीत चटर्जी और सेख सिराजुद्दीन के खिलाफ विभागीय कार्रवाई करने का सुझाव दिया गया है। जस्टिस सुब्रता तालुकदार के डिविजन बेंच इस मामले में अपना फैसला 18 मई को सुनाएगा। पेटीशनर की तरफ से इसकी जांच सीबीआई से कराए जाने की अपील की गई है। यह गौरतलब है कि इससे पहले जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय ने इसकी जांच सीबीआई को सौंपी थी जिसके खिलाफ डिविजन बेंच में अपील की गई थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

आज इस विधि से करें मां लक्ष्मी की पूजा, दरिद्रता होगी दूर

कोलकाताः शुक्रवार का दिन हिंदू धर्म में धन की देवी मां लक्ष्मी की पूजा के लिए जाना जाता है। हर व्यक्ति की इच्छा होती है आगे पढ़ें »

ऊपर