ब्रेकिंग : बंडेल जंक्शन के स्टेशनों के प्लेटफार्म नंबरों में हो रहा है बदलाव

कोलकाता/हुगली : बंडेल मे इलेक्ट्रॉनिक इंटरलोकिंग सिस्टम के वजह से आगामी ट्रेनों की आवाजाही 72 घंटो के लिए बंद कर दी गयी है। इसके बाद अब बंडेल जंक्शन पर प्लेटफार्म नंबरों को परिवर्तन किया जा रहा है। इलेक्ट्रॉनिक इंटरलोकिंग सिस्टम के साथ साथ अब स्टेशन पर प्लेटफार्म के नंबर को सीरियलवाइज किया जायेगा। इस बारे में पूर्व रेल के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी एकलव्य चक्रवर्ती ने बताया कि हमलोगों ने नोटिफिकेशन जारी कर यह जानकारी दे दी है। वर्तमान में जंक्शन पर प्लेटफार्म के नंबर 1B,1A,1, 2, 3, 4, 5 है। इसे परिवर्तन कर आगामी 31 मई से 1B प्लेटफार्म 1 नंबर मे तब्दील हो जायगा। वहीं 1A प्लेटफार्म 2 नंबर में, बाकी 1 नं 3 में, 2 नं 4 में, 3 नं. 5 में, 4 नं 7 में और 5 नं प्लेटफार्म 6 नं प्लेटफार्म में तब्दील हो जायेगा। वहीं शुक्रवार को काम शुरू होने से पहले दोपहर 2.12 बजे बंडेल हावड़ा लोकल बैंडेल से 3 नंबर प्लेटफार्म से छूटी। बंडेल से कटवा के लिए लोकल ट्रेन 4 नंबर प्लेटफार्म से 2.35 बजे अंतिम ट्रेन छूटी। अंतिम नैहाटी लोकल बंडेल से 12.52 बजे 5 नंबर प्लेटफार्म से छूटी। अधिकारी ने कहा कि अगर मौसम साफ रहा तो यह काम आगामी 30 मई से पहले हो जायेगा। अर्थात 30 से पहले ही ट्रेन की आवाजाही स्वाभाविक होने की संभावना है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

दुर्गापूजा से पहले नये कलेवर में सजेगा बंगाल का होम स्टे

 नजर होम स्टे पर 80% होम स्टे उत्तर बंगाल में हैं, 20% दक्षिण बंगाल में इन जगहों पर हैं होम स्टे कलिम्पोंग दार्जिलिंग कर्सियांग जलपाईगुड़ी अलीपुरदुआर का डुआर्स बांकुड़ा पुरुलिया हुगली बंगाल में होम स्टे की आगे पढ़ें »

ऊपर