ब्रेकिंगः कल से बंद हो जायेंगे बंगाल के सभी निजी स्कूल!

कोलकाताः पश्चिम बंगाल सरकार ने भीषण गर्मी के कारण राज्य के सभी निजी स्कूलों को सात मई से ऑफलाइन कक्षाएं बंद करने और ऑनलाइन माध्यम से कक्षाएं शुरू करने को कहा है। स्कूल शिक्षा विभाग के एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। स्कूल शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव मनीष जैन ने निजी स्कूलों को कहा कि अप्रैल में विभाग की ओर से जारी किये गए नोटिस के अनुसार अगर दो मई से स्कूलों में छुट्टी नहीं बढ़ाना चाहते हैं तो वे ऑनलाइन कक्षाएं शुरू करें। अधिकारी ने जैन के हवाले से कहा, ‘निजी स्कूलों को अब छात्रों के हित में स्कूल भवनों में प्रत्यक्ष कक्षाएं नहीं लेनी चाहिए क्योंकि छात्र भीषण गर्मी की स्थिति में बीमार पड़ रहे हैं। साथ ही, उन्हें इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बयान के विरुद्ध कोई एकतरफा निर्णय नहीं लेना चाहिए।’
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा था…
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अप्रैल के अंतिम सप्ताह में भीषण गर्मी की स्थिति के मद्देनजर स्कूलों से अपनी छुट्टी दो मई से 15 जून तक करने के लिए कहा था। उन्होंने निजी स्कूलों से भी ऐसा करने का अनुरोध किया था। लेकिन निजी स्कूलों ने अभिभावकों के एक वर्ग की इच्छा को देखते हुए कक्षाओं को ऑफलाइन माध्यम से चलाने का फैसला किया था।
अधिकारी ने कहा कि कक्षा 10 और 12 की बोर्ड परीक्षाएं निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार जारी रहेंगी।
साउथ प्वाइंट सहित 30 स्कूलों के अधिकारियों के साथ बैठक

जैन ने साउथ प्वाइंट स्कूल सहित निजी तौर पर संचालित करीब 30 स्कूलों के अधिकारियों के साथ बैठक की थी। 1984 और 1992 के बीच छात्र संख्या के मामले में स्कूल गिनीज बॉक ऑफ रिकॉर्ड्स में दुनिया के सबसे बड़े स्कूल के रूप में दर्ज हो चुका है। एक निजी स्कूल के प्रधानाचार्य ने बताया कि छात्र महामारी की वजह से दो साल तक स्कूलों से दूर रहने के बाद अब प्रत्यक्ष कक्षाओं में भाग लेना चाहते हैं। उन्होंने कहा ‘हमने सोचा कि तापमान में थोड़ी कमी आने से हम पढ़ाई को जारी रख सकते हैं। लेकिन राज्य सरकार के निर्देश के अनुसार आज से ऑफलाइन कक्षाएं नहीं होंगी।’

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बिना सर्जरी के महिला के स्तन कुछ महीनों में B साइज़ से DD आकार तक बढ़े, वजह आपको चौका देगी

नई दिल्लीः दो महीने के अंतराल में एक महिला के स्तन आकार बी से बड़े डीडी कप तक बढ़ गए। इसमें और कोई सर्जरी शामिल आगे पढ़ें »

बैंक अकाउंट में इस दिन आएंगे 2 हजार रुपये, जरूर कर लें ये काम!

घर में क्या चलता था, पड़ोसी बता रहे हैं अलग-अलग बातें, दिल्ली में मां-बेटियों की खुदकुशी का रहस्य क्या?

भारत में मंकीपॉक्स अलर्टः 15 दिन में 15 देशों तक पहुंचा मंकीपॉक्स

ब्रेकिंगः कलकत्ता यूनिवर्सिटी के बाहर छात्रों ने जमकर किया प्रदर्शन

डुआर्स के चाय बागान से तेंदुआ का क्षत-विक्षत शव बरामद

बड़ी खबरः राज्यपाल और शिक्षा मंत्री ने की दो घंटे से भी अधिक समय तक बैठक, इस दौरान…

बड़ी खबरः उत्तर प्रदेश के इन शहरों में शुरू होगी हेलीकॉप्टर टैक्सी की सर्विस

फील्डिंग करते वक्त छाती में उठा दर्द, इस बड़े क्रिकेटर को करवाया गया अस्पताल में भर्ती

अगले 72 घंटे के लिये बिहार में नीतीश ने की विधायकों की नाकाबंदी

ऊपर