ब्रेकिंगः श्याम सेल कारखाने में फ्लाईएस के ढेर में दबकर 3 श्रमिकों की मौत

रानीगंज: रानीगंज के मंगलपुर औद्योगिक क्षेत्र स्थित श्याम सेल एंड पावर लिमिटेड कारखाने में बड़ा हादसा हुआ है। दरअसल कारखाने के फ्लाईएस में 4 श्रमिक दब गए। इनमें से एक श्रमिक को किसी तरह सुरक्षित बाहर निकाला गया। जबकि फ्लाईएस के नीचे दबकर बाकी तीन श्रमिकों की मौत की आशंका जताई जा रही है। कारखाना प्रबंधन ने इस घटना के जांच के निर्देश दे दिए हैं। वहीं पुलिस भी घटना की छानबीन में जुटी हुई है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार श्याम सेल एंड पावर लिमिटेड के फ्लाईएस में शुक्रवार की रात 4 श्रमिक काम कर रहे थे। काम करने के दौरान अचानक फ्लाईएस का ढेर श्रमिकों के ऊपर गिर गया जिसमें वह दब गए। इस घटना को लेकर कारखाने में अफरा-तफरी मच गई। सूचना पाकर आनन-फानन में कारखाने के अधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस को भी सूचना दी गई। राहत और बचाव कार्य के लिए दमकल की टीम मौके पर पहुंची। युद्ध स्तर पर बचाव कार्य शुरू किया गया।

बताया जा रहा है कि शिव शंकर राम को किसी तरह फ्लाईएस के ढेर से सुरक्षित बाहर निकाला गया। वहीं तन्मय घोष (42), दिलीप गोप(43) और शिवशंकर भट्टाचार्य (36) की फ्लाई एस में दबकर मौत हो गई। इस घटना को लेकर श्याम सेल एंड पावर लिमिटेड के वरिष्ठ अधिकारी सुमित चक्रवर्ती ने दुख प्रकट करते हुए कहा कि यह घटना कैसे घटी इसकी जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि मृत श्रमिकों में से 2 स्थाई और एक अस्थाई श्रमिक था। शुरुआती जांच में सामने आया है कि ये श्रमिक साइलो में काम कर रहे थे और वहां से दुर्घटनावस फ्लाईएस में गिर गए। मेंटेनेंस का काम आमतौर पर दिन में होता है और यह घटना रात में घटी है इसलिए इससे जुड़े सभी पहलुओं की बारीकी से छानबीन की जा रही है। वे पूरे घटनाक्रम पर नजर बनाए हुए हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

शुभेंदु अधिकारी ने मनाया रक्षाबंधन

नंदीग्राम : रक्षाबंधन के अवसर भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी ने अपने संसदीय क्षेत्र नंदीग्राम में लोगों के बीच भाईचारा बनाने के लिए रक्षाबंधन उत्सव में आगे पढ़ें »

ऊपर