ब्रेकिंग : केएमसी चुनाव में इवीएम में छेड़खानी के आरोप में 1 गिरफ्तार

कोलकाता : कोलकाता नगर निगम चुनाव  में विरोधी दलों ने सत्तारूढ़ दल पर हिंसा  का आरोप लगाया था। हिंसा के आरोपों के बीच बुधवार को कोलकाता हाईकोर्ट में एक सनसनीखेज मामला दायर हुआ है। कोलकाता नगर निगम चुनाव के दिन यानी रविवार को कथित तौर पर वार्ड नंबर 16 से कांग्रेस प्रत्याशी रवि साहा को सड़क पर नंगा कर पीटा गया। कांग्रेस प्रत्याशी सुरक्षा को लेकर कोर्ट में जस्टिस राजशेखर मंथा की कोर्ट में केस दायर किया है। इस मामले की कल सुनवाई होने की संभावना है। दूसरी ओर, कोलकाता पुलिस ने ईवीएम में छेड़खानी के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

ईवीएम में छेड़खानी की पुलिस ने शुरू की है जांच

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार इसके तुरंत बाद पुलिस ने जांच शुरू की और मामला दर्ज कर उसे धर दबोचा। उसके खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 120 बी, 419, 420 और 171 के तहत मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी गई है। हालांकि पूछताछ में उसने बताया है कि चुनाव आयोग की ओर से ईवीएम की जांच के लिए आयोजित किए गए मॉक पोल के दौरान उसने बटन दबाएं थे और उसी का वीडियो बनाया था, इसका वास्तविक मतदान से कोई लेना देना नहीं है। पुलिस का कहना है कि उसके बयान की जांच की जा रही है।। हालांकि उसके पहले उसे कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बड़ी खबर : चोरी के शक में युवक की पीट-पीट कर हत्या

दक्षिण दिनाजपुर : चोरी करने के शक में एक युवक को बेरहमी से पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। युवक का नाम मंजुरूल हुसैन (27) आगे पढ़ें »

ऊपर